इसी महीने (सितंबर) की 24 तारीख को 'मोटोरोला वन पावर' स्मार्टफोन भारत में दस्तक देगा। मोटोरोला ने अपने इस बेहतरीन स्मार्टफोन को पिछले दिनों बर्लिन में आयोजित आईएफए 2108 ट्रेड शो में पेश किया था। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत हैं कि, इसमें मैक्स विज़न डिस्प्ले दिया गया हैं। इसके अलावा इस फोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का भी इस्तेमाल किया गया हैं। यह स्मार्टफोन कंपनी के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा बनाया गया हैं।

मोटोरोला के इस बेहतरीन स्मार्टफोन में यूज़र्स को नियमित तौर पर एंड्राइड अपडेट मिलता रहेगा। कहा जा रहा हैं कि, कंपनी के इस स्मार्टफोन को आने वाले कुछ समय में एंड्रॉयड पाई अपडेट दे दिया जाएगा। मोटोरोला इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर अकॉउंट से पोस्ट किये गए एक वीडियो के मुताबिक इस स्मार्टफोन को मोटोरोला और गूगल की साझेदारी में सामान रूप से तैयार किया गया हैं।

मोटोरोला वन पावर स्मार्टफोन के लिए भारतीय बाजार में कीमत करीब 14,000 रुपये रखी गई हैं। इस फोन का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला शाओमी रेडमी नोट5 प्रो से होगा। कंपनी के इस फोन में 6.2 इंच का फुल-एचडी+ एलसीडी मैक्स विज़न पैनल दिया गया हैं। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 509 जीपीयू भी लगाया गया हैं। इसमें जान फूंकने के लिए 4,850 एमएएच की बैटरी मौजूद हैं।

बेहतर फोटोग्राफी के इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा मौजूद हैं, जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया हैं। इसके अलावा फोन के फ्रंट पैनल पर 12 मेगापिक्सल का कैमरा शानदार सेल्फी क्लिक करने में सक्षम हैं। फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11एसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक हैं। बैक हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह दी गई हैं।

Related News