दोस्तो आज के डिजिटल युग में स्मार्टफोन और इटरनेट एक्सेस के बिना आप एक मिनट भी नहीं रह सकते हैं, लेकिन जब आप फ्लाइट में ट्रेवल करते हैं, तो आपको इटंरनेट के बिना रहना पड़ता था, लेकिन अब आप फ्लाइट में भी इंटरनेट यूज कर पाएंगे, स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने किफायती सैटेलाइट इंटरनेट सेवा स्टारलिंक के बारे में रोमांचक अपडेट शेयर किए।

Google

स्टारलिंक ने हाल ही में एक हज़ार से ज़्यादा विमानों पर हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करना शुरू किया है, जिससे यात्रियों को हाई-स्पीड ग्राउंड फाइबर कनेक्शन का उपयोग करने जैसा अनुभव मिल रहा है।

Google

इन-फ़्लाइट न्यूज़ के अलावा, मस्क ने यह भी घोषणा की कि सिएरा लियोन स्टारलिंक से जुड़ने वाला अफ़्रीका का 110वाँ देश बन गया है। कंपनी ने हाल ही में मई में इंडोनेशिया और फ़िजी में अपनी सेवाओं का विस्तार किया है।

Google

स्टारलिंक श्रीलंका में सैटेलाइट-आधारित इंटरनेट सेवाएँ भी शुरू करने के लिए तैयार है, जिसके लिए उसे आवश्यक मंज़ूरी मिल गई है। कंपनी को अभी भी भारत सरकार से प्राधिकरण का इंतज़ार है। भारत में नियामक समीक्षा में विदेशी निवेश और नेटवर्थ जैसे वाणिज्यिक पहलुओं के साथ-साथ तकनीकी आवश्यकताओं को भी शामिल किया गया है।

Related News