pc: tv9hindi

नया स्मार्टफोन खरीदते समय लोग अक्सर सुरक्षा कारणों से स्क्रीन गार्ड और बैक कवर भी खरीदते हैं। दोनों ही फोन की सुरक्षा के उद्देश्य को पूरा करते हैं, लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि ऐसा करने से फोन को खतरा रहता है। हालांकि ये सहायक उपकरण आपके फोन को स्क्रेच और टूटने से बचा सकते हैं, लेकिन वे इसके लाइफ को भी कम कर सकते हैं। जिनके पास स्मार्टफोन हैं वे बैक कवर का उपयोग करने के लाभों के बारे में जानते हैं, लेकिन यहां, हम कमियों पर चर्चा करेंगे।

अपने फ़ोन पर बैक कवर का उपयोग करने के नुकसान

बैक कवर का उपयोग करने का प्राथमिक नुकसान यह है कि इससे आपका फोन ज्यादा गर्म हो सकता है। चार्ज करते समय अपने फोन पर मोटा बैक कवर लगाने से वह जल्दी गर्म हो सकता है। चूंकि कवर गर्मी को फैलने से रोकता है, इसलिए फोन में परफॉरमेंस संबंधी समस्याएं आ सकती हैं और हैंग होने का खतरा हो सकता है।

अपने फ़ोन पर बैक कवर का उपयोग करना है या नहीं यह एक पर्सनल चॉइज है। अगर आपका फोन बार-बार आपके हाथ से फिसल जाता है तो बैक कवर आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। हालाँकि, ओवरहीटिंग से बचने के लिए फोन को चार्ज करते समय बैक कवर हटाना याद रखना आवश्यक है।

यदि आपके फोन के पिछले कवर में चुंबक है, तो यह जीपीएस सिस्टम में हस्तक्षेप कर सकता है। कवर जितना मोटा होगा, हीटिंग संबंधी समस्याएँ उत्पन्न होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

यदि आप अपने फोन पर कवर का उपयोग कर रहे हैं, तो ओवरहीटिंग से बचने के लिए गेमिंग सेशन के दौरान या वीडियो शूट करते समय इसे हटा दें। ऐसा बैक कवर चुनें जो नरम और सांस लेने योग्य हो ताकि हवा का प्रवाह हो सके और हीटिंग की समस्या से बचा जा सके।

Related News