विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस महामारी से बचाने के लिए कोविद -19 से संबंधित लोगों को सुरक्षा सलाह और तथ्य प्रदान करने के लिए एक नया डब्ल्यूएचओ कोविद -19 अपडेट ऐप लॉन्च किया है और इसे Google स्टोर स्टोर पर सूचीबद्ध किया गया है। WHO ने Covid-19 दिशानिर्देश और अपडेट प्रदान करने के लिए इस ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप पर, उपयोगकर्ताओं को कोरोना महामारी से संबंधित सबसे सटीक जानकारी, तथ्य और डेटा मिलेगा। आपको बता दें, WHO ने पहले अप्रैल में एक ऐप लॉन्च किया था, लेकिन इसे बाद में प्ले स्टोर से हटा दिया गया था।

कोरोना संबंधित अपडेट इस नए ऐप में पुराने एफ की तरह ही काम करता है। ऐप दुनिया भर में कोविद संक्रमणों की कुल संख्या, साथ ही महामारी, मिथक से जुड़े लक्षणों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। इसके अलावा, कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों, डॉक्टरों और विशेषज्ञों को भी ऐप पर लगाया गया है। जो यूजर्स के सवालों का जवाब देगा।

यह हवा हर दिन नए संक्रमणों की संख्या को भी दिखाती है। WHO द्वारा 20 दिसंबर को ऐप लॉन्च किया गया था। इसका आकार 8.8MB है। इसे एंड्रॉइड के 4.1 या उससे ऊपर के ओएस पर इंस्टॉल किया जा सकता है।

इस ऐप पर विश्वसनीय चिकित्सा स्रोतों की मदद से, उपयोगकर्ताओं को कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए सेप्टिक सलाह दी जाएगी, संक्रमित होने पर बरती जाने वाली सावधानियां आदि। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को कोर से संबंधित नए वैज्ञानिक निष्कर्षों से भी अवगत कराया जाएगा। WHO उपयोगकर्ताओं को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए क्षेत्र विशेषज्ञों के साथ काम कर रहा है।

Related News