निजी और सरकारी टेलीकॉम कंपनियां, ये सभी अपने ग्राहकों को आकर्षक प्लान देने के साथ-साथ आपस में लगातार पहला स्थान पाने की होड़ में भी पीछे नहीं हैं। देश की दो बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों एयरटेल और वोडाफोन आइडिया या वीआई के पोस्टपेड प्लान्स की। देखते हैं 500 रुपये से कम के उनके प्लान में कौन सट्टा लगा रहा है।

वीआई का 499 रुपये का शानदार प्लान: वीआई के इस 499 रुपये के प्लान में यूजर को 75GB हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा भी दी जा रही है। जिसके साथ ही कंपनी इस प्लान में 200GB रोलओवर डेटा भी दे रही है और इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन का लाभ भी मिल रहा है।

ओटीटी बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान को खरीदने वाले यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन, डिज्नी+हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन, VI मूवीज और टीवी का एक्सेस और हंगामा म्यूजिक एप की 6 साल की एड-फ्री मेंबरशिप भी दी जा रही है। महीने।

Airtel का 499 रुपये का प्लान: Airtel भी 499 रुपये का शानदार पोस्टपेड प्लान लेकर आया है, जिसका नाम 'इन्फिनिटी फैमिली प्लान' है। 499 रुपये की कीमत वाले इस प्लान में आपको 75GB डेटा, 200GB रोलओवर डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को रेगुलर सिम भी दी जा रही है।

इस प्लान में आपको कई OTT बेनिफिट भी मिल रहे हैं, Amazon Prime Video की एक साल की मेंबरशिप, Disney+ Hotstar VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन, विंक प्रीमियम और एयरटेल एक्स-स्ट्रीम ऐप का एक्सेस, ये सभी इस प्लान का हिस्सा हैं। यहां एयरटेल और VI के 2 ऐसे प्लान हैं, जिनकी कीमत 500 रुपये कम है। अब बताइए इनमें से कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट है और किस प्लान में बेनिफिट दिया जा रहा है।

Related News