बीएसएनएल बेहद सस्ते प्रीपेड प्लान लॉन्च कर रहा है। जियो, एयरटेल और वीआई प्लान्स की कीमत में बढ़ोतरी के बाद बीएसएनएल ने कई लो वैल्यू प्लान भी लॉन्च किए हैं। यह निजी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले कम कीमत में ज्यादा मुनाफा दे रही है। आइए बीएसएनएल द्वारा पेश किए गए 399 रुपये के प्लान पर एक नज़र डालें और जानें कि एयरटेल और वीआई एक ही कीमत पर क्या ऑफर करते हैं।

बीएसएनएल 399 रुपये का प्रीपेड प्लान: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बीएसएनएल ने 80 दिनों की वैधता के साथ अपना 399 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए भी एक अच्छा विकल्प दिया जा रहा है जो एक किफायती मूल्य के लिए एक मध्यम अवधि की योजना की तलाश में है। इस प्लान के साथ यूजर्स को रोजाना 1GB डेटा भी दिया जा रहा है, जिसके बाद स्पीड घटकर 80 Kbps होने वाली है। अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस/एसएमएस। दिन भी कुल लाभ के साथ बंडल किए गए हैं। बीएसएनएल ट्यून्स और लोकधुन कंटेंट भी फ्री हैं।

Airtel 399 रुपये का प्रीपेड प्लान: Airtel अपने 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को 28 दिनों की छोटी वैलिडिटी के साथ लॉन्च कर रही है। डेली 2 अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस/दिन और एयरटेल थैंक्स के साथ यूजर्स को फायदा। 5GB डेटा भी दिया जा रहा है. Disney+ Hotstar Mobile का एक प्रमुख ओवर-द-टॉप (OTT) लाभ भी दिया जा रहा है।

Vodafone Idea Rs 399 प्रीपेड प्लान: खबरों के मुताबिक, वीआई भी ऊपर बताए गए एयरटेल प्लान की तरह ही बेनिफिट दे रहा है। मगर यहां सिर्फ Airtel के प्लान और VI के प्लान में अंतर है। वीआई का यह प्रीपेड हीरो असीमित लाभ और 3 महीने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल की मुफ्त ओटीटी सदस्यता और वीआई मूवीज और टीवी वीआई एक्सेस के साथ आता है। बीएसएनएल योजना लंबी वैधता के साथ आती है, जबकि निजी दूरसंचार भी अधिक दैनिक डेटा के साथ 399 रुपये में एक प्रमुख ओटीटी लाभ और कम वैधता के साथ योजना शुरू करने जा रहे हैं।

Related News