मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नया फीचर पेश करने पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स 2GB जितनी बड़ी फाइल भेज सकते हैं। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम तक पहुंचने की योजना बना रहा है, जो पहले से ही उपयोगकर्ताओं को 2GB तक की बड़ी फाइलें भेजने की अनुमति देता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप के नए फीचर का परीक्षण अभी कम संख्या में आईफोन यूजर्स के साथ किया जा रहा है। आगामी व्हाट्सएप फीचर के बारे में विवरण आईओएस बीटा अपडेट 22.7.0.76 संस्करण में देखा गया था। अपडेट से पता चला कि व्हाट्सएप एक बार में फाइल साइज लिमिट को 2GB तक बढ़ा देगा। वर्तमान में, उपयोगकर्ता Facebook के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म पर एक बार में केवल 100MB तक की फ़ाइलें भेज सकते हैं।

फिलहाल अर्जेंटीना में आईओएस यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट में शामिल स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि व्हाट्सएप यूजर्स को अलर्ट भेज रहा है, उन्हें फाइल शेयरिंग की बढ़ी हुई सीमा के बारे में बता रहा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हालांकि साझा किया गया स्क्रीनशॉट आईओएस डिवाइस से है, 2 जीबी तक मीडिया फ़ाइलों को साझा करने की क्षमता कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध है जो अर्जेंटीना में एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा का उपयोग करते हैं।

अभी तक, यह स्पष्ट नहीं है कि अपडेट सभी iOS और Android उपयोगकर्ताओं के लिए व्यापक रूप से कब उपलब्ध होगा। वास्तव में, व्हाट्सएप परीक्षण के बाद पिछली सीमा को बहाल करके परिवर्तनों को वापस भी ले सकता है।

Related News