मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर अपने उपयोगकर्ताओं को अपने चैट हिस्ट्री को एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में ट्रांसफर करने की अनुमति देने की योजना बना रहा है। वर्तमान में, चैट स्थानांतरण सुविधा पिछले अक्टूबर से iOS से सैमसंग उपकरणों और Google पिक्सेल के लिए उपलब्ध है। अब, कंपनी इस सुविधा को और अधिक एंड्रॉइड फोन में विस्तारित करने की योजना बना रही है।

WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp एक 'इम्पोर्ट चैट हिस्ट्री' फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपनी चैट को आईफोन डिवाइस पर ले जा सकेंगे।


बीटा टेस्टर्स को अभी तक अनुभव तक पहुंच नहीं मिली है क्योंकि WABetaInfo को अब तक केवल फीचर के संदर्भ मिले हैं। फिलहाल, यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं है।


व्हाट्सएप ने पिछले साल सितंबर में फीचर का एक बीटा संस्करण जारी किया था जो उपयोगकर्ताओं को अपने चैट को पुराने एंड्रॉइड डिवाइस से आईओएस में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। इस सुविधा के लिए उपयोगकर्ताओं को अपनी चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने के लिए अपने एंड्रॉइड फोन को नए आईफोन से जोड़ने के लिए लाइटनिंग यूएसबी टाइप-सी केबल की आवश्यकता होती है। माइग्रेशन प्रक्रिया के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने Android फ़ोन पर Apple के मूव ऐप की भी आवश्यकता हो सकती है।

इस फीचर को पिछले साल अगस्त में सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट किया गया था, जबकि Google Pixel डिवाइसेज को बाद में अक्टूबर में भी यही फीचर मिला था।

Related News