भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर दिन नए रिकॉर्ड कायम कर रही हैं। कई कंपनियों ने बाजार में इलेक्ट्रिक कार, बाइक और स्कूटर लॉन्च किए हैं। इन वाहनों में अब इलेक्ट्रिक साइकिल शामिल हैं। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है। NEXZU MOBILITY ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है। जिसका नाम ROMPUS + है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में अधिक जानकारी यहाँ दी गई है।

NEXZU MOBILITY ने भारत में सबसे शानदार और स्टाइलिश दिखने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है। ROMPUS + साइकिल की कीमत 31,980 रुपये है। ग्राहक इस साइकिल को अपनी वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक NEXZU डीलरशिप से भी खरीदारी कर सकता है। कंपनी जल्द ही AMAZON और PAYTM में इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री शुरू करेगी।


NEXZU की ROMPUS + इलेक्ट्रिक साइकिल की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि ग्राहक इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक सामान्य साइकिल की तरह उपयोग कर सकता है। यह चक्र 5.2 आह लिथियम आयन बैटरी द्वारा संचालित है। यह बैटरी साइकिल के फ्रेम में लगी है। इसके अलावा इसमें BLDC 250W 36V मोटर है।

NEXZU के ROMPUS + में चार्जिंग की बात करें तो इसे पूरी तरह से चार्ज होने में 2.5 से 3 घंटे का समय लगता है। साइकिल की बेहतरीन सवारी के लिए इसमें तीन राइडिंग मोड हैं। इनमें धीमे, मध्यम और तेज मोड शामिल हैं। साइकिल के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। गति के संदर्भ में, ग्राहक 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर साइकिल चलाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा इसे सभ्य माइलेज भी मिलेगा। स्लो मोड में यह इलेक्ट्रिक साइकिल 25 से 28 किलोमीटर का माइलेज देगी। फास्ट मोड में, यह साइकिल 22 किलोमीटर का माइलेज देगी।

Related News