मेटा के अधिनस्त दुनिया का अग्रणी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, उपयोगकर्ताओं को जोड़े रखने के लिए नए फीचर्स पेश करने का अपना चलन जारी रखता है। अपडेट रहने के लिए उपयोगकर्ताओं को नवीनतम व्हाट्सएप संस्करण की जांच करने के लिए Google Play Store पर जाना पड़ता था। एक हालिया विकास इस दिनचर्या को बदलने के लिए तैयार है, जो उपयोगकर्ताओं को सीधे ऐप के भीतर अपडेट के साथ अपडेट रहने के लिए अधिक सुविधाजनक दृष्टिकोण प्रदान करता हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

नया व्हाट्सएप फीचर:

व्हाट्सएप फीचर्स और अपडेट के विश्वसनीय स्रोत WABetainfo की हालिया रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि व्हाट्सएप Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया बीटा संस्करण (2.24.2.13) जारी कर रहा है। इस बीटा संस्करण का मुख्य आकर्षण "ऐप अपडेट" सुविधा की शुरूआत है, जो वर्तमान में चुनिंदा राज्यों में सक्रिय है।

Google

यह काम किस प्रकार करता है:

यह इनोवेटिव फीचर व्हाट्सएप के भीतर ही उपयोगकर्ताओं को नए ऐप अपडेट की उपलब्धता के बारे में सूचित करता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं के पास अब सीधे ऐप की सेटिंग में ऑटो-अपडेट सक्षम करने का विकल्प है। इसका मतलब है कि अपडेट को मैन्युअल रूप से जांचने के लिए अब Google Play Store पर नेविगेट करने की आवश्यकता नहीं है।

बीटा परीक्षण और क्रमिक रोलआउट:

ऐप अपडेट सुविधा केवल चुनिंदा बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है। बीटा परीक्षण इन उपयोगकर्ताओं को नवीनतम व्हाट्सएप सुविधाओं का पता लगाने, बग की पहचान करने और मूल्यवान प्रतिक्रिया प्रदान करने की अनुमति देता है। एक बार किसी भी समस्या का समाधान हो जाने के बाद, कंपनी आने वाले हफ्तों में ऑटो-अपडेट सुविधा को व्यापक दर्शकों तक विस्तारित करने की योजना बना रही है।

Google

वैश्विक उपलब्धता:

रिपोर्ट बताती है कि दुनिया भर के उपयोगकर्ता निकट भविष्य में इस अपडेट से लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। क्रमिक रोलआउट यह सुनिश्चित करता है कि व्यापक दर्शकों तक पहुंचने से पहले किसी भी संभावित मुद्दे का समाधान किया जाए। WABetainfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में व्हाट्सएप सेटिंग्स के भीतर "ऐप अपडेट सेटिंग्स" नामक एक नया विकल्प दिखाया गया है, जो इस उपयोगकर्ता-अनुकूल सुविधा की आसन्न उपलब्धता की पुष्टि करता है।

Related News