व्हाट्सएप, सर्वव्यापी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, अपने लगातार विकसित हो रहे फीचर्स से दुनिया भर में, खासकर भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं को लुभा रहा है। हाल ही में, ऐप ने अपनी कार्यक्षमताओं की श्रृंखला में जोड़ते हुए व्यू वन्स वॉयस नोट फीचर पेश किया। इसकी लोकप्रियता के बीच, आपके व्हाट्सएप अनुभव को बेहतर बनाने के लिए यहां कुछ कम-ज्ञात तरकीबें दी गई हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. कॉल के लिए डेटा उपयोग कम से कम करें:

यदि आप पाते हैं कि व्हाट्सएप वीडियो कॉल से आपका डेटा जल्दी खत्म हो जाता है, तो परेशान न हों। इसे कम करने के लिए, व्हाट्सएप सेटिंग्स पर जाएँ, डेटा और स्टोरेज का चयन करें, और "कॉल के लिए कम डेटा का उपयोग करें" विकल्प को सक्रिय करें। यह सरल बदलाव यह सुनिश्चित करता है कि आपकी कॉल में न्यूनतम डेटा की खपत हो, जिससे बार-बार डेटा रिचार्ज किए बिना निर्बाध बातचीत हो सके।

Google

2. आसान पहुंच के लिए चैट स्टार:

जो लोग महत्वपूर्ण चैट को सहेजना पसंद करते हैं, उनके लिए यहां एक उपयोगी टिप दी गई है। आप त्वरित संदर्भ के लिए महत्वपूर्ण संदेशों को सहजता से चिह्नित कर सकते हैं। किसी भी संदेश को दबाकर रखें और उसे बुकमार्क करने के लिए स्टार आइकन पर टैप करें। इससे लंबी बातचीत को स्क्रॉल करने की परेशानी खत्म हो जाती है और आपको एक क्लिक से मुख्य संदेशों तक पहुंचने की सुविधा मिलती है।

Google

3. संदेश प्रबंधन को सरल बनाएं:

क्या आपने कभी सोचा है कि क्या किसी ने मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट कर दिया है? व्हाट्सएप का "डिलीट फॉर एवरीवन" फीचर कभी-कभी आपको अनुमान लगाने पर मजबूर कर सकता है। हालाँकि, एक नया समाधान अनिश्चितता को कम करने में मदद करता है।

Related News