दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, अपने यूजर्स का अनुभव और बेहतर बनाने के लिए नए नए बदलाव और फीचर लाता हैं, अगर रिपोर्ट्स कि बात करें तो आगामी अपडेट WhatsApp उपयोगकर्ताओं को सिग्नल या टेलीग्राम जैसे अन्य मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके मित्रों और परिवार को संदेश भेजने की अनुमति देगा। आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

बढ़ी हुई मैसेजिंग क्षमताएँ: नया क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मैसेजिंग फीचर WhatsApp उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग मैसेजिंग ऐप पर मौजूद व्यक्तियों के साथ कम्युनिकेट करने में सक्षम करेगा

Google

विकास और लॉन्च: कंपनी का लक्ष्य विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर एक सहज मैसेजिंग अनुभव प्रदान करना है, जिसका श्रेय अब चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के साथ परीक्षण किए जा रहे इंटरऑपरेबिलिटी फीचर को जाता है।

विनियामक प्रभाव: यह विकास यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट एक्ट (DMA) 2022 से प्रभावित है। अधिनियम में मैसेजिंग सेवाओं के बीच अधिक खुलेपन और इंटरऑपरेबिलिटी की आवश्यकता होती है, जिससे WhatsApp उपयोगकर्ता की गोपनीयता बनाए रखते हुए नवाचार करने के लिए प्रेरित होता है।

Google

गोपनीयता और सुरक्षा: नई क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म कार्यक्षमता के बावजूद, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है। उसने थर्ड-पार्टी एन्क्रिप्शन से संबंधित मुद्दों को हल कर लिया है।

Related News