pc: tv9marathi

पहले हम सभी नकदी के माध्यम से लेन-देन करते थे। इसलिए अगर कहीं भी जाना होता था तो सबसे पहले जेब में पैसे रखने होते थे। अगर कभी घर पर पैसे भूल जाएं तो परेशान खड़ी हो जाती थी। फिर आए एटीएम जिसकी मदद से कहीं भी पैसे निकालना आसान हो गया। नोटबंदी के बाद हम सभी डिजिटल पेमेंट की ओर बढ़ रहे हैं। अब पेमेंट स्मार्ट फोन के माध्यम से किया जा सकता है। लेकिन अब आपके पास फोन न होने पर भी पेमेंट करना संभव होगा। आप वॉच के जरिए पेमेंट कर पाएंगे।

अब वॉच के माध्यम से भुगतान करें
आप स्मार्ट वॉच के जरिए पेमेंट कर सकते हैं. एयरटेल ने एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है। इसके जरिए आप ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे। एयरटेल ने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन पेमेंट को आसान बनाने के लिए यह नई वॉच लॉन्च की है। एयरटेल की ओर से एयरटेल पेमेंट बैंक स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी गई है।

यह कौन सी वॉच है?
वायरलेस ब्रांड नॉइज़ ने एयरटेल पेमेंट्स बैंक और मार्टर कार्ड के साथ साझेदारी की है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक स्मार्टवॉच में यूजर्स को टैप करके पेमेंट करने का विकल्प मिलता है। इस वॉच के जरिए आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इस वॉच के जरिए एक रुपये से लेकर 25 हजार तक का भुगतान किया जा सकता है। इन स्मार्ट फीचर्स के साथ यह वॉच लुक के हिसाब से भी खास है।

इस वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन भी है। इस वॉच को एक बार चार्ज करने पर 10 दिन तक चार्जिंग चलती है। इसमें मास्टरकार्ड नेटवर्क समर्थित एनएफसी चिप भी है। इसके अलावा यह वाटर एंड डस्ट रेसिस्टेंट है।

वॉच की कीमत कितनी है?
इन सभी फीचर्स के साथ यह वॉच आपकी जेब के लिए किफायती है। इस घड़ी को आप 2 हजार 999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसमें ब्लैक, ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन हैं। तो अगर आप भी बिना मोबाइल के ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है।

Related News