आज के तकनीकी युग में कामों को सरल बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की मशिनरी, टूल्स और ऐप आ गए हैं, जिसक लेटेस्ट उदाहरण हैं ChatGPT, जो दर्शाता है कि AI विभिन्न गतिविधियों में कैसे सहायता कर सकता है। AI विभिन्न कार्यों को अधिक प्रबंधनीय बनाता है। नतीजतन, मोबाइल कंपनियाँ अपने डिवाइस में AI सुविधाओं को शामिल कर रही हैं, जिससे उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार हो रहा है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आपके फोन में कौनसे AI टूल्स हैं, जिनका आपको पता नहीं हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

फोटो क्रिएट के लिए Microsoft Copilot

Android उपयोगकर्ताओं के लिए, Microsoft Copilot छवियाँ बनाने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है। बस एक प्रॉम्प्ट टाइप करके, AI आपके विवरण के आधार पर छवियाँ बना सकता है।

खोज करने के लिए सर्कल करें

अपने फ़ोन पर स्क्रॉल करते समय, आपको कुछ दिलचस्प मिल सकता है, लेकिन Google पर इसे खोजने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं होती है। AI इस समस्या को खोज करने के लिए सर्कल सुविधा के साथ हल करता है। आपकी स्क्रीन पर आइटम को सर्कल करके, AI सभी संबंधित जानकारी प्राप्त करेगा। वर्तमान में, यह सुविधा Google Pixel और Samsung Galaxy S23 और S24 डिवाइस पर उपलब्ध है।

Google

मैजिक ऑडियो इरेज़र

Google का मैजिक ऑडियो इरेज़र फ़ोटो के लिए मैजिक इरेज़र जैसा ही एक आसान फ़ीचर है। यह उपयोगकर्ताओं को एक टैप से ऑडियो रिकॉर्डिंग से अवांछित आवाज़ें हटाने की अनुमति देता है। यह सुविधा Google Pixel 8 पर उपलब्ध है।

Google

सबटाइटल बनाने के लिए AI

AI ऑडियो के लिए रीयल-टाइम सबटाइटल बनाने में भी सहायता कर सकता है। Xiaomi के HyperOS में एक AI फ़ीचर शामिल है जो रीयल-टाइम में सबटाइटल का अनुवाद करता है।

Related News