दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हैं, जिसके माध्यम से आप किसी को भी मैसेज, वीडियो, फोटो और पैसे ट्रांसफर कर सकते है, इसी लोकप्रियता को देखते हुए व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव बढाने के लिए नए नए फीचर लेकर आता हैं, हाल ही में, मैसेजिंग दिग्गज ने एक आगामी फीचर के बारे में जानकारी दी, जो Google की लाइव ट्रांसलेशन तकनीक को सीधे ऐप में एकीकृत करता है, जो पूरी तरह से यूजर के डिवाइस पर काम करता है।

Google

नया लाइव ट्रांसलेशन फीचर जल्द ही शुरू होने वाला है। क्लाउड सर्वर पर निर्भर रहने वाले पिछले अनुवाद विधियों के विपरीत, यह उन्नति अनुवादों को स्थानीय रूप से संसाधित करने की अनुमति देती है, जिससे अधिक गोपनीयता और संभावित रूप से तेज़ प्रतिक्रिया समय सुनिश्चित होता है। यह फीचर WhatsApp के Android वर्जन 2.24.15.9 में देखा गया है।

google

यह फीचर कैसे काम करेगा?

शुरुआत में हिंदी और अंग्रेजी के बीच अनुवाद का समर्थन करते हुए, भविष्य में अन्य भाषाओं में विस्तार करने की योजना के साथ, उपयोगकर्ता भाषा पैक डाउनलोड करके इस सुविधा तक पहुँच पाएंगे। एक बार इंस्टॉल हो जाने के बाद, चैट इंटरफ़ेस के भीतर अनुवाद सहजता से हो जाएगा, जिससे थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

google

किसी संदेश का अनुवाद करने के लिए, उपयोगकर्ता अनुवाद फ़ंक्शन सहित विकल्पों को प्रकट करने के लिए बस उस पर लंबे समय तक टैप कर सकते हैं। यह क्षमता कई संदेशों तक विस्तारित होती है, जिससे उपयोगकर्ता संपूर्ण वार्तालापों का कुशलतापूर्वक अनुवाद कर सकते हैं।

Related News