दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफार्मों में से एक, व्हाट्सएप ने नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग विकल्पों की एक श्रृंखला शुरू की है, जिसका लक्ष्य उपयोगकर्ताओं को उन्नत संदेश प्रबंधन क्षमताओं के साथ सशक्त बनाना है। इन सुविधाओं की शुरूआत के साथ, उपयोगकर्ता अब अपने संदेशों को अधिक प्रभावी ढंग से व्यक्त करने के लिए बुलेट सूचियों, क्रमांकित सूचियों, ब्लॉक कोट्स और इनलाइन कोड का उपयोग कर सकते हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इन फीचर्स के बारे में बताएंगे-

Google

बुलेट सूचियाँ: उपयोगकर्ता अब अपने संदेशों में चरणों को व्यवस्थित करने और मुख्य बिंदुओं को उजागर करने के लिए बुलेट सूचियों का उपयोग कर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, किसी को बस बुलेट प्रतीक के बाद एक स्थान जोड़ना होगा।

oogle

क्रमांकित सूचियाँ: बुलेट सूचियों के समान, क्रमांकित सूचियाँ उपयोगकर्ताओं को क्रमिक तरीके से चरणों या घटनाओं को प्रस्तुत करने की अनुमति देती हैं। अंकों के बाद एक अवधि और स्थान टाइप करके, उपयोगकर्ता आसानी से क्रमांकित सूचियाँ बना सकते हैं।

ब्लॉक उद्धरण: ब्लॉक उद्धरण प्रारूप उपयोगकर्ताओं को महत्वपूर्ण पाठ पर जोर देने में सक्षम बनाता है, जो इसे शेष संदेश से अलग करता है। इस सुविधा को नियोजित करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट के पहले '>' और उसके बाद एक स्पेस डालना होगा।

Google

इनलाइन कोड: एक पंक्ति में विशिष्ट जानकारी को उजागर करने के लिए, व्हाट्सएप अब इनलाइन कोड फ़ॉर्मेटिंग का समर्थन करता है। उपयोगकर्ता पाठ को शेष संदेश से अलग करने के लिए '''' प्रतीकों के साथ संलग्न कर सकते हैं।

Related News