स्मार्टफ़ोन कॉल करने के अपने प्रारंभिक उद्देश्य से कहीं आगे निकल गए हैं, अब वे हमारी व्यक्तिगत जानकारी के लिए भंडार के रूप में काम कर रहे हैं। किसी के द्वारा हमारे डेटा तक पहुँचने और संभावित रूप से उसका दुरुपयोग करने का डर एक प्रचलित चिंता बन गया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको फोन की ऐसी सेटिंग के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपना फोन सुरक्षित कर सकते हैं और किसी को भी फोन दे सकते हैं-

google

ऐप आइकन और नाम अनुकूलन:

  • अपना फ़ोन किसी को सौंपने से पहले, संभावित घुसपैठियों को भ्रमित करने के लिए ऐप आइकन और नाम कस्टमाइज़ करें। विशिष्ट ऐप्स की उपस्थिति को संशोधित करने के लिए एक् आइकन चेंजर जैसे तृतीय-पक्ष ऐप का उपयोग करें।
  • google

ऐप एक्सेस प्रयासों पर अद्वितीय प्रतिक्रियाएँ:

  • अनधिकृत उपयोग को रोकने के लिए विभिन्न ऐप एक्सेस प्रयासों के लिए अद्वितीय प्रतिक्रियाएँ सेट करें। उदाहरण के लिए, यदि कोई इंस्टाग्राम खोलने का प्रयास करता है, तो इसके बजाय अपने फ़ोन को स्वचालित रूप से कैमरा खोलने के लिए कॉन्फ़िगर करें।
  • google

ऐप अनुकूलन कैसे कार्यान्वित करें:

ऐप स्टोर से एक्स आइकन चेंजर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। वह ऐप चुनें जिसे आप संशोधित करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, इंस्टाग्राम) और उसके आइकन को किसी अस्पष्ट चीज़ से बदलें, जैसे कि कैमरा आइकन।

Related News