दोस्तो इस बात को हम नकार नहीं सकते हैं कि व्हाट्सएप दुनिया की सबसे पसंदीदा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, ऐसे में कंपनी इसके यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए कई फीचर पेश करती हैं, अगर हाल ही की बात करें तो अब, iPhone उपयोगकर्ताओं को ग्रुप चैट में एक नए इवेंट फीचर मिल रहा है। iOS '24.15.79' वर्शन में देखा गया यह फीचर WhatsApp ग्रुप में इवेंट प्लानिंग को और भी आसान बनाने का लक्ष्य रखता है - चाहे आप नाइट आउट का आयोजन कर रहे हों या बर्थडे पार्टी की योजना बना रहे हों, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

इवेंट फीचर अब स्थिर उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है और आने वाले हफ्तों में यह और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। शुरुआत में, इस फीचर का परीक्षण Android पर किया गया था और यह WhatsApp समुदायों तक ही सीमित था, लेकिन अब इसे iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए भी विस्तारित किया गया है।

Google

इवेंट फीचर का उपयोग कैसे करें

  • '+' बटन पर टैप करें: यह विकल्प ग्रुप चैट में उपलब्ध है।
  • 'ईवेंट' चुनें: '+' बटन पर टैप करने के बाद, अपना ईवेंट बनाना शुरू करने के लिए 'ईवेंट' विकल्प चुनें।
  • Google

ईवेंट विवरण दर्ज करें: आप ईवेंट का नाम, विवरण, तिथि और पता दर्ज कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं के पास ईवेंट के लिए वीडियो या ऑडियो कॉल चुनने का विकल्प होता है।

ईवेंट सेट हो जाने के बाद, ईवेंट शुरू होने पर सभी ग्रुप सदस्यों को एक सूचना प्राप्त होगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी ईवेंट विवरण एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि सभी प्रतिभागियों की गोपनीयता बनी रहे।

Related News