दोस्तो जैसा की हम सब जानते हैं कि व्हाट्सएप दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, अपने इन यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप नए नए फीचर पेश करता है, हाल ही में कंपनी ने यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने के लिए अपडेट जारी किए हैं, खास तौर पर कॉलिंग एक्सपीरियंस पर। अब WhatsApp वीडियो कॉल में अपना सबसे बड़ा बदलाव करने जा रहा है, जिसे कई नए फीचर के साथ टेस्ट किया जा रहा है, आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में-

Google

iPhone यूजर्स के लिए नए AR फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, iOS के लिए WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट, वर्जन “24.17.10.74” में कई रोमांचक ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) फीचर शामिल हैं, जिन्हें वीडियो कॉल को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जिसमें वीडियो चैट को और भी आकर्षक और आकर्षक बनाने के लिए कई तरह के कॉल इफेक्ट और फिल्टर शामिल हैं।

Google

Android यूजर्स ने भी इसी तरह के अपडेट देखे हैं

पिछले महीने, Android डिवाइस पर टेस्ट में इसी तरह के AR फीचर देखे गए थे। ये अपडेट कॉल में मजेदार और आकर्षक एलिमेंट जोड़कर वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का वादा करते हैं।

नए अपडेट में मुख्य विशेषताएं

पृष्ठभूमि अनुकूलन: उपयोगकर्ता अब वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड बदल सकते हैं, जिससे अधिक व्यक्तिगत और आनंददायक अनुभव प्राप्त हो सकता है।

फ़िल्टर: वास्तविक समय में कई प्रकार के फ़िल्टर लागू किए जा सकते हैं, जिससे उपयोगकर्ता रंग टोन बदल कर सकते हैं और अधिक पॉलिश दिख सकते हैं।

Google

कम रोशनी मोड: यह नया फीचर कम रोशनी की स्थिति में वीडियो की गुणवत्ता में सुधार करता है, जिससे कॉल अधिक स्पष्ट हो जाती है।

टच-अप मोड: यह मोड त्वचा को चिकना करता है और एक चमकदार प्रभाव जोड़ता है, जिससे उपयोगकर्ता कैमरे पर सबसे अच्छा दिख सकते हैं।

थीम: अपडेट में एक थीम फीचर भी पेश किया गया है, जो 10 प्रीसेट थीम प्रदान करता है जो पृष्ठभूमि और चैट बबल्स की उपस्थिति को बदलते हैं।

Related News