यदि आप Jio या Airtel सेवाओं के नियमित उपयोगकर्ता हैं और अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए व्यक्तिगत रिचार्ज योजनाओं पर लगातार अधिक खर्च कर रहे हैं, तो इन प्रदाताओं द्वारा पेश की जाने वाली पारिवारिक पोस्टपेड योजनाओं का पता लगाने का समय आ गया है। अपने परिवार की मोबाइल योजनाओं को एक ही पोस्टपेड खाते में समेकित करने से संभावित रूप से आपके पैसे बच सकते हैं और अतिरिक्त लाभ मिल सकते हैं। आइए जानते हैं इन रिचार्ज के बारे में-

Google

जियो फैमिली पोस्टपेड प्लान (399 रुपये):

Jio के फैमिली पोस्टपेड प्लान की कीमत रु। 399 एक महीने की वैधता के साथ एक व्यापक पैकेज प्रदान करता है। इस योजना के साथ, आप मुख्य सिम के साथ अधिकतम 3 पारिवारिक सिम जोड़ सकते हैं, प्रत्येक के लिए 99 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। यह प्लान 75GB डेटा प्रदान करता है, जिसमें प्रत्येक सिम पर 5GB अतिरिक्त डेटा आवंटित किया जाता है। इसके अतिरिक्त, 500 रुपये की एकमुश्त सुरक्षा जमा राशि। इस योजना का लाभ उठाने के लिए 500 रुपये की आवश्यकता है।

Google

कैसे जुड़ें:

Jio Plus सेवा को सक्रिय करने के लिए, बस व्हाट्सएप पर 70000 पर एक मिस्ड कॉल दें। इसके बाद, पोस्टपेड सिम की मुफ्त होम डिलीवरी के लिए अनुरोध सबमिट करें। एक बार संसाधित होने पर, आपके पास परिवार के अधिकतम तीन सदस्यों के लिए सिम प्राप्त करने का विकल्प होगा। यदि आप भी eSIM का उपयोग करते हैं, तो इसे अपने उपकरणों के साथ एकीकृत करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने पर विचार करें।

Google

एयरटेल फैमिली पोस्टपेड प्लान (599 रुपये):

एयरटेल के फैमिली पोस्टपेड प्लान की कीमत रु। 599 में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और कुल 105GB डेटा मिलता है। इसमें से 75GB प्राथमिक उपयोगकर्ता को आवंटित किया जाता है, जबकि 30GB माध्यमिक उपयोगकर्ताओं के बीच वितरित किया जाता है। प्लान में 200GB तक डेटा रोलओवर और 100 दैनिक एसएमएस भी शामिल हैं। इसके अलावा, ग्राहकों को पैकेज के हिस्से के रूप में 6 महीने की अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता और एक वर्ष की डिज़नी + हॉटस्टार मोबाइल सदस्यता मिलती है।

Related News