आज के डिजिटल युग में, लगभग हर स्मार्टफोन उपयोगकर्ता संचार के लिए व्हाट्सएप पर निर्भर है। जबकि कई लोग विभिन्न व्हाट्सएप टिप्स और ट्रिक्स से परिचित हैं, कुछ कम ज्ञात हैक हैं जो आपके मैसेजिंग अनुभव को बढ़ा सकते हैं। ऐसी ही एक ट्रिक आपको कुख्यात ब्लू टिक को ट्रिगर किए बिना व्हाट्सएप संदेशों को पढ़ने की अनुमति देती है और इसमें गोपनीयता सेटिंग्स को समायोजित करना शामिल नहीं है।

google

ब्लू टिक के साथ प्रेषक को सचेत किए बिना संदेशों को पढ़ने के लिए, परंपरागत रूप से, उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता सेटिंग्स में बदलाव करने की आवश्यकता होगी। हालाँकि, ट्रिक मौजूद है जो आपको ब्लू टिक सक्षम होने पर भी संदेशों को विवेकपूर्वक पढ़ने की सुविधा देती है, जिससे आपकी बातचीत रडार पर रहती है।

google

अधिसूचना इतिहास की शक्ति की खोज करें

हाल ही में पेश किया गया एक फीचर, नोटिफिकेशन हिस्ट्री, सभी एंड्रॉइड फोन पर मौजूद है। यह सुविधा स्वचालित रूप से व्हाट्सएप संदेशों सहित आपके डिवाइस पर प्राप्त सभी सूचनाओं का रिकॉर्ड संग्रहीत करती है। यहां बताया गया है कि आप अपनी व्हाट्सएप गोपनीयता सेटिंग्स में बदलाव किए बिना और प्रेषक को पता चले बिना संदेशों को पढ़ने के लिए इस सुविधा का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

google

  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेटिंग्स पर जाएं।
  • खोज बार में, सुविधा का पता लगाने के लिए "अधिसूचना इतिहास" टाइप करें।
  • "अधिक सेटिंग्स" पर क्लिक करें, जो आमतौर पर अधिसूचना इतिहास अनुभाग के नीचे पाया जाता है।
  • अधिसूचना इतिहास में प्रवेश करने पर, आपको व्हाट्सएप संदेशों सहित अपनी सभी सूचनाओं की एक विस्तृत सूची दिखाई देगी।
  • व्हाट्सएप आइकन देखें और उस पर क्लिक करके आप आने वाले सभी संदेशों को विवेकपूर्वक पढ़ सकते हैं।

Related News