व्हाट्सएप के पूरी दुनिया में 2.5 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, इसकी ये संख्या दर्शाती हैं कि व्हाट्सएप पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिया इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बढाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश करती हैं, हाल ही में, WhatsApp ने ऐप के लिए एक नया डिज़ाइन पेश किया और एक नया AI चैटबॉट लॉन्च किया। अब, कंपनी एक ऐसे अपकमिंग फीचर के साथ चीजों को एक पायदान ऊपर ले जा रही है, जो यूजर्स को अपना खुद का चैटबॉट बनाने की अनुमति देगा। आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

WhatsApp अपने लेटेस्ट Android बीटा अपडेट (वर्जन 2.24.9.9) में AI स्टूडियो नामक एक ग्राउंडब्रेकिंग फीचर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को सीधे WhatsApp प्लेटफॉर्म के भीतर अपने खुद के चैटबॉट डिजाइन तैयार करने की अनुमति देता हैं।

अपना खुद का चैटबॉट बनाएँ: AI स्टूडियो के साथ, यूजर्स के पास अपनी खास जरूरतों के हिसाब से कस्टम चैटबॉट तैयार करने की क्षमता होगी।

Google

व्यक्तिगत इंटरैक्शन: उपयोगकर्ता अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देने से लेकर संबंध सलाह देने तक, विभिन्न कार्यों को संभालने के लिए चैटबॉट डिज़ाइन कर सकते हैं।

Google

बीटा रिलीज़: यह सुविधा केवल बीटा परीक्षकों के एक चुनिंदा समूह के लिए उपलब्ध है, जिनके पास Android के लिए WhatsApp बीटा का नवीनतम अपडेट है।

Related News