जैसा की हमने आपको अपने पिछले लेख में बताया कि व्हाट्सएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, अपने यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स एड करती रहती हैं, हाल ही में व्हाट्सएप ने नया बदलाव करने का ऐलान किया हैं, इस बदलाव में सत्यापित व्यावसायिक खातों और प्रमुख चैनलों के लिए हरे रंग के टिक को नए नीले रंग के टिक से बदला जाएगा, आइए जानते हैं ऐसा क्यो हो रहा हैं-

Google

अपने प्लेटफ़ॉर्म को एकीकृत करने की अपनी रणनीति के हिस्से के रूप में, मेटा - WhatsApp की मूल कंपनी - चाहती है कि उसके सभी ऐप एक समान दिखें। Instagram और Facebook पहले से ही सत्यापन के लिए नीले रंग के टिक का उपयोग करते हैं, और WhatsApp अपनी सेवाओं में एक सुसंगत अनुभव बनाने के लिए इस मानक के साथ जुड़ रहा है।

Google

ब्लू टिक की शुरूआत का उद्देश्य यह स्पष्ट संकेत देना है कि कोई खाता वैध है और WhatsApp द्वारा सत्यापित किया गया है। इससे उपयोगकर्ताओं को विश्वसनीय खातों की अधिक आसानी से पहचान करने और प्लेटफ़ॉर्म पर उनका विश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी।

ब्लू टिक धोखेबाजों के लिए नकली खाते बनाकर उपयोगकर्ताओं को गुमराह करना कठिन बना देगा, जिससे प्लेटफ़ॉर्म पर समग्र सुरक्षा बढ़ जाएगी।

Google

ब्लू टिक किसे मिलेगा?

बड़े व्यवसाय: बैंक और ई-कॉमर्स दिग्गजों सहित प्रमुख कंपनियाँ, जो WhatsApp पर काम करती हैं, उन्हें ब्लू टिक मिलेगा।

लोकप्रिय चैनल: न्यूज़ आउटलेट और बड़ी संख्या में फ़ॉलोअर वाले सेलिब्रिटी अकाउंट जैसे हाई-प्रोफ़ाइल चैनल भी ब्लू टिक से सत्यापित किए जाएँगे।

सरकारी संगठन: विभिन्न सरकारी विभाग और पहल अपनी प्रामाणिकता को दर्शाने के लिए ब्लू टिक का उपयोग कर सकते हैं।

Related News