दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया 2.5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं, इन यूजर्स का अनुभव बढाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश करती हैं, ऐसे में बहुत इंतज़ार के बाद, WhatsApp ने आधिकारिक तौर पर सभी यूज़र के लिए अपना नया फ़ेवरेट फ़िल्टर फ़ीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह अपडेट आपके सबसे ज़्यादा संपर्क किए जाने वाले चैट, कॉल और संपर्कों को ढूँढना आसान हो जाएग, आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में-

Google

फ़ीचर ओवरव्यू: फ़ेवरेट फ़िल्टर यूज़र को अपनी पसंदीदा चैट और कॉल को जल्दी से एक्सेस करने की अनुमति देता है।

यह कैसे काम करता है: फ़ेवरेट फ़िल्टर चैट लिस्ट स्क्रीन पर "सभी", "अनरीड" और "ग्रुप्स" फ़िल्टर के बीच पाया जा सकता है। कॉल टैब में, आपको "हाल ही के" के ऊपर "फ़ेवरेट" सूचीबद्ध मिलेगा।

Google

उपलब्धता: यह अपडेट चरणों में रोल आउट किया जा रहा है। हालाँकि यह जल्द ही सभी यूज़र तक पहुँच जाएगा, लेकिन आपको अपने डिवाइस और क्षेत्र के आधार पर थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ सकता है।

नए पसंदीदा फ़िल्टर का उपयोग कैसे करें:

WhatsApp अपडेट करें: सुनिश्चित करें कि आपके पास WhatsApp का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल है।

फीचर का पता लगाएँ: WhatsApp खोलें और चैट स्क्रीन के शीर्ष पर नए पसंदीदा फ़िल्टर को देखें।

Google

पसंदीदा जोड़ें: पसंदीदा फ़िल्टर पर टैप करें, "पसंदीदा जोड़ें" चुनें और अपने पसंदीदा में जोड़ने के लिए कोई संपर्क या समूह चुनें।

पसंदीदा प्रबंधित करें: आप उसी प्रक्रिया का उपयोग करके कॉल टैब में पसंदीदा फ़िल्टर से संपर्क और समूह जोड़ या हटा भी सकते हैं।

Related News