दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, आप व्हाटसएप के जरिए चैटिंग, फोटो शेयरिंग, वीडियों शेयरिंग और पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं, अपने यूजर्स की सुरक्षा और अनुभव बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश कर करती हैं, अगर रिपोट्स की बात करें तो लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म एक नए फ़ीचर पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने इनबॉक्स में पहुँचने से पहले ही अज्ञात प्रेषकों के संदेशों को ब्लॉक करने की अनुमति देगा। आइए जानते हैं इस फीचर की पूरी डिटेल्स-

Google

बढ़ी हुई मैसेज ब्लॉकिंग:

यह नया फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को आने से पहले अज्ञात खातों से आने वाले संदेशों को ब्लॉक करने में सक्षम करेगा। 'ब्लॉक अननोन अकाउंट मैसेज' नामक यह फ़ीचर ऐप की सेटिंग के ज़रिए उपलब्ध होगा। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह विकल्प बंद रहेगा, लेकिन उपयोगकर्ता इसे टॉगल बटन से सक्रिय कर सकते हैं।

Google

मेट्रो टिकट बुकिंग: WhatsApp ने हाल ही में दिल्ली में एक ऐसा फ़ीचर शुरू किया है जो उपयोगकर्ताओं को सीधे ऐप के ज़रिए मेट्रो ट्रेन टिकट बुक करने की अनुमति देता है। इस सुविधा का उद्देश्य दिल्ली और आसपास के एनसीआर क्षेत्र के निवासियों के लिए अधिक सहज यात्रा अनुभव प्रदान करना है।

Google

व्हाट्सएप के माध्यम से ट्रैफ़िक चालान: दिल्ली पुलिस के सहयोग से, अब ट्रैफ़िक चालान भेजने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग किया जाएगा। यह पहल प्रशासनिक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और जनता और स्थानीय अधिकारियों के बीच संचार को बेहतर बनाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है।

ये अपडेट उपयोगकर्ता अनुभव और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं

Related News