व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति को अपने ही उपयोगकर्ताओं की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही, भारत सरकार ने नई नीति की निंदा की है। कई उपयोगकर्ता इस नई नीति के कारण दूसरे मंच पर जा रहे हैं। हालांकि, व्हाट्सएप की नई गोपनीयता 15 मई को प्रभावी होगी। लेकिन व्हाट्सएप खाते का क्या हो सकता है अगर कोई उपयोगकर्ता 15 मई तक नई शर्तों का पालन नहीं करता है? जो उपयोगकर्ता नई गोपनीयता शर्तें स्वीकार नहीं करते हैं।

वे 120 दिनों के लिए भी व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, वर्तमान में मैसेजिंग एप्लिकेशन का उपयोग सीमित हो सकता है। व्हाट्सएप के आधिकारिक एफएक्यू का कहना है कि थोड़े समय के लिए आप कॉल और सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप ऐप के माध्यम से संदेश पढ़ या भेज नहीं सकते हैं। अगर उपयोगकर्ता 15 मई के बाद 120 दिन पूरा करने के बाद नए गोपनीयता शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो व्हाट्सएप ऐसे उपयोगकर्ताओं के खातों को हटा देगा।

इस खाते के उपयोगकर्ता अपने सभी व्हाट्सएप चैट और समूह भी खो सकते हैं। फिर यदि आप उसी फोन नंबर का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको एक नया खाता बनाना होगा और पुनः आरंभ करना होगा। इसके लिए भी आपको नई गोपनीयता नीति के नियमों और शर्तों का पालन करना होगा। व्हाट्सएप अपनी नई गोपनीयता नीति की घोषणा के बाद से बहुत विवाद का विषय रहा है, इसलिए फेसबुक के मालिक व्हाट्सएप ने अक्सर इस मामले को स्पष्ट करने के लिए बहुत प्रयास किए हैं कि नई गोपनीयता नीति में क्या बदलाव किए गए हैं। WhatsApp ने इसके लिए अपने खुद के स्टेटस पेज का भी इस्तेमाल किया है। ने बहुत सारी सार्वजनिक घोषणाएं की हैं और अब इस ऐप में एक नया बैनर बनाने जा रहा है।

Related News