इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन (व्हाट्सएप) अब एक ऐसी सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो बहुत उपयोगी है। नए अपडेट के बाद आपको चैट को शिकायत करने के लिए सबूत के रूप में देना होगा। व्हाट्सएप के इस नए फीचर को एंड्रॉयड के 2.20.206.3 बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है। यदि कोई व्हाट्सएप के व्यवसाय और सामान्य उपयोगकर्ताओं को कोई संदेश भेजकर या व्यर्थ टिप्पणी करके परेशान कर रहा है, तो अब उसकी शिकायत के लिए व्हाट्सएप के साथ उसकी नवीनतम चैट का स्क्रीनशॉट साझा करना होगा।


कुल मिलाकर मामला यह है कि जो लोग एक-दूसरे के दुश्मन होते थे, वे बिना किसी सबूत के शिकायत करते थे, लेकिन अब आप केवल सबूत देने के बाद किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस नए अपडेट के बाद, व्हाट्सएप यह जांच करेगा कि कितने लोगों ने एक निश्चित संख्या के बारे में शिकायत की है। यदि कंपनी को किसी विशेष नंबर के बारे में कई शिकायतें मिलती हैं, तो वह उस नंबर के संपर्क और ब्लैकलिस्ट के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


जानकारी के लिए यहां बता दें कि Wabetainfo ने Wabetainfo WhatsApp के नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। संपर्क शिकायत के साथ, हम सबूत के रूप में प्रदान किए गए स्क्रीनशॉट की जांच करेंगे और फिर कार्रवाई करेंगे। नई सुविधा कई कारकों पर विचार करते हुए उस संख्या को ब्लैकलिस्ट कर देगी।


यह फीचर आपकी रिपोर्ट को विस्तृत करता है, जिसमें कई कारकों पर विचार करके उपयोगकर्ताओं की समस्या को अच्छी तरह से हल किया जाएगा।

Related News