व्हाट्सएप का उपयोग देश के लाखों लोग करते हैं। इस बीच, सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है, जिसे सर्च द वेब नाम दिया गया है। इसकी मदद से, आगे भेजे जाने वाले संदेश की प्रामाणिकता के बारे में जानकारी रखी जा सकती है। यदि आप व्हाट्सएप से सहमत हैं, तो यह नकली समाचारों के प्रसार को रोकने में बहुत मदद करेगा। यह फीचर फॉरवर्ड मैसेज पर डायरेक्ट टैप करके फॉरवर्ड मैसेज की स्पष्टता खोजने की सुविधा प्रदान करता है।

फेसबुक और कंपनी व्हाट्सएप ने कुछ चुनिंदा देशों से वेब फीचर लॉन्च किया है। कंपनी जल्द ही इस फीचर को देश में पेश करेगी। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में व्हाट्सएप पर COVID-19 को लेकर कई तरह की गलत जानकारी फैलाई जा रही थी। इस समस्या को दूर करने के लिए कंपनी ने कई तरह के फीचर्स पेश किए हैं। इसके साथ ही, व्हाट्सएप द्वारा एक नई खोज वेब फीचर बाजार में लाया जा रहा है।

कंपनी के दावे के अनुसार, इस सुविधा का उपयोग करना बहुत आसान है। वर्तमान में सर्च द वेब फीचर ब्राजील, इटली, आयरलैंड, मैक्सिको, स्पेन जैसे देशों में मौजूद है। व्हाट्सएप पर दिखाए गए फॉरवर्ड मैसेज में सर्च लेंस के आकार का राइट नेक्स्ट ग्लास आइकन दिखाई देगा। यदि आप चैट मैसेज पर टैप करते हैं, तो आपके फॉरवर्ड मैसेज से संबंधित सभी जानकारी सीधे वेब सर्च पेज पर पहुंच जाएगी, जहां से फॉरवर्ड मैसेज के बारे में सभी जानकारी प्राप्त की जा सकती है, और फॉरवर्ड मैसेज की प्रामाणिकता का पता लगाया जा सकता है। इसके साथ, नया फीचर बहुत प्रभावशाली है।

Related News