व्हाट्सएप कथित तौर पर एक सेवा का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को 24 घंटे की समय सीमा के बाद अपने संदेशों को हटाने की अनुमति देगा। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने पहले ही ऑटोमैटिक डिलीट मैसेज फीचर को रोल आउट कर दिया था लेकिन यह 7 दिन की समय सीमा के साथ आता है। हालांकि, व्हाट्सएप अब समय सीमा कम होने की संभावना का परीक्षण कर रहा है। व्हाट्सएप भी आर्काइव फीचर को ट्विक कर रहा है। Wabetainfo की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप 24 घंटे के बाद गायब होने के लिए संदेश सेट करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है। मैसेजिंग ऐप सेल्फ-डेस्ट्रक्टिंग फोटोज का परीक्षण भी कर रहा था।

यदि सेवा समाप्त हो जाती है, तो उपयोगकर्ता 24 घंटे के लिए टाइमर सेट करने और एक समय सीमा के बाद अपने संदेश को हटाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, व्हाट्सएप जिस तरह से आर्काइव संदेश सुविधा कार्यों को बदल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, “व्हाट्सएप एक अपडेट तैयार कर रहा है जो आपके संग्रह में एक नया अनुभव लाता है। जब आप संग्रहीत चैट से संदेश प्राप्त करते हैं, तो वे अब अनियंत्रित नहीं होंगे। यह वैकल्पिक है। ” जब व्हाट्सएप ने फीचर का परीक्षण शुरू किया, तो कंपनी ने इसे "वेकेशन मोड" कहा। अब इसे बंद कर दिया गया है और व्हाट्सएप ने एक नए नाम के साथ परीक्षण फिर से शुरू कर दिया है और अब इसे "आर्काइव्ड चैट" कहा जाता है।

Wabetainfo ने कहा, "इस फीचर को पहले वेकेशन मोड कहा जाता था। विकास के दौरान, इसे एक लिखित पत्र में नाम दिया गया है और जैसा कि एंड्रॉइड 2.21.5.4 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में घोषणा की गई है, व्हाट्सएप ने इसका नाम बदलकर आर्काइव्ड चैट कर दिया है। यह सेवा अभी तक उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह विकास के अधीन है, लेकिन व्हाट्सएप संग्रहीत चैट सेल के लिए कुछ यूआई सुधार की तैयारी कर रहा है, जो केवल तब दिखाई देगा जब कोई आपके भंडारण में चैट करता है। यदि आपके पास संग्रह में एक चैट है, तो सेल हमेशा शीर्ष पर रहेगा। " यह रिपोर्ट करना कि संग्रहीत चैट की सभी सूचनाएं स्वचालित रूप से म्यूट कर दी जाएंगी।

हालाँकि यह एक वैकल्पिक सुविधा है और यदि आप इसके लिए विकल्प नहीं चुनते हैं, तो आप सूचनाएँ प्राप्त करेंगे जैसे आप वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं। बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में डेस्कटॉप एप पर वन-ऑन-वन ​​वीडियो और वॉयस कॉलिंग सेवा शुरू की है। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को डेस्कटॉप ऐप का उपयोग करके कॉल करने की अनुमति देती है। व्हाट्सएप ने अभी तक ग्रुप कॉलिंग फीचर को रोल आउट नहीं किया है। इसे भविष्य के अपडेट में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Related News