व्हाट्सएप ग्रुप्स के लिए जल्द ही मुश्किल समय आ सकता है। इसके बजाय, व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर प्रदान की जा सकती है या ये दोनों सुविधाएं ऐप में एक साथ दिखाई दे सकती हैं। एपीके 'टियरडाउन' के मुताबिक, व्हाट्सएप फिलहाल एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर को कम्युनिटी कहा जाएगा और इसे व्हाट्सएप ग्रुप्स के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

टेक वेबसाइट XDA Developers ने नए कम्युनिटी फीचर की घोषणा की है। वेबसाइट ने व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.21.21.6 की एपीके फाइल को फाड़कर यह जानकारी हासिल की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप के अलावा कंपनी इस कम्युनिटी फीचर के जरिए सोशल मीडिया शेयर करने की कोशिश कर सकती है। या फिर यूजर्स इस फीचर के जरिए ग्रुप चैट को व्यवस्थित कर सकते हैं। इस फीचर के बारे में अभी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। जल्द ही इस फीचर की जानकारी आ सकती है।

व्हाट्सएप का नया वॉयस नोट्स फीचर

व्हाट्सएप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इस नए फीचर की घोषणा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फीचर को iOS और Android के लिए WhatsApp बीटा के अपकमिंग अपडेट में रोल आउट किया जाएगा। इस अपडेट के बाद यूजर्स वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करते समय रिकॉर्डिंग पॉज कर सकते हैं और इसमें और रिकॉर्डिंग जोड़ सकते हैं। पहले पॉज फीचर न होने की वजह से छोटे वॉयस नोट भेजे जाते थे। अब एक ही वॉइस नोट से पूरी बात बनाई जा सकती है।

Related News