व्हाट्सएप एक विश्व स्तर पर लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के रूप में विकसित हुआ है, जिसने विभिन्न देशों में एक महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता आधार तैयार किया है, भारत भी इसका अपवाद नहीं है। दुनिया भर के उपयोगकर्ता नियमित फीचर अपडेट के माध्यम से उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए मंच के निरंतर प्रयासों की सराहना करते हैं। हालिया अपडेट व्हाट्सएप के उपयोग के आनंद को बढ़ाने का वादा करता है, इसके प्रभाव को एंड्रॉइड और आईफोन उपयोगकर्ताओं से परे बढ़ाकर व्हाट्सएप वेब का उपयोग करने वालों को भी इसमें शामिल किया गया है।

Google

व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएँ:

एंड्रॉइड और आईफोन उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के अलावा, व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं के लिए संवर्द्धन को शामिल करने के लिए अपने फीचर सेट का विस्तार कर रहा है। व्यापक रूप से अपनाया गया स्टेटस शेयरिंग फीचर, जो पहले से ही मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, व्हाट्सएप वेब पर अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। WABetaInfo जैसे विश्वसनीय स्रोत, जो व्हाट्सएप अपडेट को सावधानीपूर्वक ट्रैक करने के लिए जाने जाते हैं, ने आगामी परिवर्तनों के बारे में जानकारी प्रदान की है।

Google

WABetaInfo से अंतर्दृष्टि:

WABetaInfo ने अपने आधिकारिक X खाते का उपयोग करते हुए, आगामी अपडेट के संबंध में जानकारी प्रकट की है। सूत्र के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने वेब क्लाइंट के लिए स्टेटस अपडेट शेयरिंग फीचर पेश कर रहा है। यह व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं के लिए कार्यक्षमता के एक महत्वपूर्ण विस्तार का प्रतीक है, जो उन्हें स्टेटस शेयरिंग में भाग लेने की अनुमति देता है, एक सुविधा जो वर्तमान में परीक्षण के दौर से गुजर रही है।

Google

व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं के लिए स्टेटस शेयर सुविधा:

निकट भविष्य में प्रत्याशित स्टेटस शेयर सुविधा को व्हाट्सएप वेब में सहजता से एकीकृत किए जाने की उम्मीद है। अपडेट के बाद, वेब उपयोगकर्ताओं के पास स्टेटस शेयर करने की क्षमता होगी, जिससे उनका अनुभव मोबाइल उपयोगकर्ताओं के साथ संरेखित हो जाएगा। हालांकि यह अनुमान लगाया गया है कि स्टेटस शेयरिंग विकल्प को प्लेटफ़ॉर्म पर स्टेटस व्यू के पास प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Related News