मेटा के अधीन वाले इंस्टाग्राम ने 2 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ अपनी वैश्विक लोकप्रियता को मजबूत किया है। उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के निरंतर प्रयास में, मेटा ने इस वर्ष प्लेटफ़ॉर्म पर कई नई सुविधाएँ पेश की हैं। एक्स पर लीकर एलेसेंड्रो पलुज़ी द्वारा प्रकट किया गया नवीनतम जोड़, उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर सीधे प्रोफ़ाइल शेयर करने की अनुमति देता हैं, आइए जानते है इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी-

Google

शेयर विकल्पों का विस्तार:

मेटा का लक्ष्य एक नई सुविधा शुरू करके इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल शेयरिंग को सुव्यवस्थित करना है। वर्तमान में, उपयोगकर्ता QR कोड का उपयोग करके स्टोरिज शेयर कर सकते हैं, लेकिन इस पद्धति की अपनी सीमाएँ हैं। आगामी अपडेट उपयोगकर्ताओं को क्यूआर कोड की आवश्यकता को समाप्त करते हुए, प्रोफाइल को सहजता से साझा करने की अनुमति देगा।

सीधी प्रोफ़ाइल पहुंच:

नए फीचर के जरिए यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपनी या किसी और की प्रोफाइल शेयर कर सकते हैं। यह एक साधारण टैप द्वारा साझा प्रोफ़ाइल तक सीधी पहुंच की सुविधा प्रदान करता है, जो अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल और कुशल अनुभव प्रदान करता है।

Google

रचनाकारों और प्रभावशाली लोगों के लिए प्रोत्साहन:

यह अपडेट प्लेटफ़ॉर्म पर रचनाकारों और प्रभावशाली लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है। आसान प्रोफ़ाइल साझाकरण सक्षम करके, ये व्यक्ति अपने फ़ॉलोअर्स में वृद्धि की आशा कर सकते हैं। इस सुव्यवस्थित प्रक्रिया से अपने दर्शकों के साथ जुड़ाव और बातचीत बढ़ने की उम्मीद है।

Google

इस अपडेट से पहले, इंस्टाग्राम ने 'ऐड योर्स' नाम से एक फीचर पेश किया था। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी कहानियों में अनुकूलन योग्य टेम्पलेट शामिल करने की अनुमति देती है। अनुयायी इन टेम्प्लेट में अपनी सामग्री जोड़कर भी भाग ले सकते हैं। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने अपने इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल पर यह जानकारी साझा की और यह सुविधा अब सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

Related News