pc: abplive

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक के बाद एक शानदार फीचर ला रहा है। कंपनी ने हाल ही में यूजर्स को कई शानदार फीचर्स का तोहफा दिया है। इसी के अनुरूप, व्हाट्सएप अब अपने यूजर्स के लिए बेस्ट चैटिंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए एक नए फीचर को अनलॉक करने के लिए तैयार है। कुछ समय पहले कंपनी ने चैटिंग के लिए एक सीक्रेट फीचर रोल आउट किया था और अब वह इसे लिंक्ड डिवाइस के लिए भी लाने की तैयारी कर रही है।

हमेशा की तरह WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, उसने इस फीचर को Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड के लिए WhatsApp बीटा में देखा है। साथ ही एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट में स्पष्ट रूप से दिखाया गया है कि लिंक किए गए डिवाइस पर चैट खोलने के लिए एक सीक्रेट कोड की आवश्यकता होती है।

सीक्रेट कोड कैसे सेट करें:
इस फीचर में यूजर्स अपने प्राइमरी फोन पर एक सीक्रेट कोड सेट कर सकते हैं। इस सीक्रेट कोड को सेट करने के लिए यूजर्स को चैट लॉक सेटिंग ऑप्शन पर जाना होगा। व्हाट्सएप का यह फीचर अभी भी डेवलपमेंट फेज में है। एक बार इस फीचर का परीक्षण पूरा हो जाने के बाद, कंपनी इसका स्टेबल वर्जन वैश्विक उपयोगकर्ताओं के लिए जारी करना शुरू कर देगी। एक बार यह फीचर इनेबल हो जाने पर यूजर्स को लिंक्ड डिवाइस से जुड़ी चैट की प्राइवेसी को लेकर कोई टेंशन नहीं होगी। इससे पहले व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डिजाइन में अहम बदलाव किया था। यह अपडेट धीरे-धीरे लोगों तक पहुंच रहा है।

Related News