फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मूल कंपनी मेटा व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा पेश करने की तैयारी में है। इस आगामी फीचर में व्हाट्सएप पर व्यावसायिक गतिविधियों में लगे उपयोगकर्ताओं के लिए मेटा सत्यापन बैज की शुरूआत शामिल है। मेटा ने इस सुविधा को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पहले ही लागू कर दिया है, अब यह व्हाट्सएप बिजनेस खातों में सत्यापन क्षमता का विस्तार कर रहा है।

Google

व्हाट्सएप बिजनेस सत्यापन सुविधा:

मेटा जल्द ही व्हाट्सएप बिजनेस खातों के लिए एक सत्यापन बैज पेश करेगा। इस सत्यापन बैज का उद्देश्य प्लेटफ़ॉर्म पर व्यावसायिक प्रोफ़ाइल की विश्वसनीयता और प्रामाणिकता को बढ़ाना है।

google

सत्यापन प्रक्रिया:

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले व्हाट्सएप अपडेट के बाद, उपयोगकर्ताओं को व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए मेटा सत्यापन खरीदने के लिए सेटिंग्स में एक नया विकल्प मिलेगा। ट्विटर जैसे प्लेटफ़ॉर्म के समान, उपयोगकर्ताओं को सत्यापन बैज प्राप्त करने के लिए पैसे खर्च करने होंगे। हालाँकि, इस सत्यापन प्रक्रिया की सटीक लागत का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

व्हाट्सएप बिजनेस ऐप के लिए विशेष:

वेरिफिकेशन बैज खरीदने का विकल्प विशेष रूप से व्हाट्सएप बिजनेस ऐप में उपलब्ध होगा। इसका मतलब यह है कि अपने व्यावसायिक खातों के लिए सत्यापन चाहने वाले उपयोगकर्ताओं को समर्पित व्हाट्सएप बिजनेस एप्लिकेशन के माध्यम से इस सुविधा का उपयोग करना होगा।

Google

उपयोगकर्ता की पसंद:

यह ध्यान रखना आवश्यक है कि व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट को सत्यापित करने का निर्णय पूरी तरह से उपयोगकर्ताओं के विवेक पर है। कुछ प्लेटफार्मों के विपरीत जहां कुछ सुविधाओं के लिए सत्यापन अनिवार्य है, व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के पास यह चुनने की सुविधा है कि वे सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना चाहते हैं या नहीं। व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग करने के लिए सत्यापन कोई शर्त नहीं है।

Related News