दोस्तो 3 जुलाई को देश की शीर्ष टेलीकॉम कंपनियों जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ा दी हैं, जिसके बाद आम जनता को भारी परेशान का सामना करना पड़ा हैं, अब एयरटेल ने अपने ग्राहको को एक और झटका दे दिया हैं, यह अपनी विंक म्यूजिक सेवा को बंद करने जा रहा है, जिसे लगभग एक दशक पहले लॉन्च किया गया था। यह निर्णय एयरटेल की हाल ही में एप्पल के साथ साझेदारी के मद्देनजर लिया गया है।

Google

एयरटेल की एप्पल के साथ नई साझेदारी का मतलब है कि विंक म्यूजिक बंद हो जाएगा। विंक म्यूजिक की जगह, सब्सक्राइबर अब एप्पल म्यूजिक की सदस्यता प्राप्त करेंगे, जो उन्हें इसी तरह का विज्ञापन-मुक्त संगीत अनुभव प्रदान करेगा।

मौजूदा विंक म्यूजिक प्रीमियम सब्सक्राइबरों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें एप्पल म्यूजिक में बदल दिया जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे बिना किसी रुकावट के विज्ञापन-मुक्त संगीत का आनंद लेते रहें। यह बदलाव कैसे काम करेगा, इस बारे में विवरण आने वाले हफ़्तों में दिया जाएगा।

Gogole

एयरटेल उपयोगकर्ताओं के लिए एप्पल म्यूजिक का लाभ इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि Wynk Music के बंद होने की सटीक तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इसे जल्द ही चरणबद्ध तरीके से बंद किए जाने की उम्मीद है।

Gogole

एयरटेल उपयोगकर्ताओं के लिए चुनिंदा रिचार्ज प्लान के साथ Apple Music सब्सक्रिप्शन प्राप्त करने के विकल्प हो सकते हैं। वर्तमान में, एक व्यक्तिगत Apple Music प्लान की कीमत 99 रुपये प्रति माह है, जबकि Wynk Music की प्रीमियम सदस्यता की कीमत 49 रुपये से शुरू होती है।

Related News