जीमेल ने डाउनलोडिंग के मामले में भी नया रिकॉर्ड बनाया है। जीमेल एक ऐसा ऐप बन गया है जिसे 10 अरब से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। जीमेल दुनिया का चौथा ऐप नहीं है। जिसका खुलासा गूगल बेस्ड एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म से हुआ है। जीमेल का इस्तेमाल मेल भेजने के लिए किया जाता है।

कई अन्य Google सेवाओं को इसके साथ एकीकृत किया गया है। Google की ईमेल सेवा जीमेल को 2004 में लॉन्च किया गया है। जीमेल पिछले कुछ वर्षों में काफी लोकप्रिय था। इनमें पूर्ववत करें सुविधा का अपडेट शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न अवधियों के भीतर ईमेल को वापस बुलाने की सुविधा भी प्रदान कर रहा है।

टॉप 5 में शामिल हैं चार गूगल ऐप: खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, टॉप-5 सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स की बात करें तो लिस्ट में चार गूगल ऐप भी हैं, जिन्होंने 10 अरब डाउनलोड को पार कर लिया है। जीमेल के अलावा गूगल प्ले स्टोर से भी 10 अरब से ज्यादा इंस्टालेशन किए जा चुके हैं। सूची में Google Play सेवाएं, YouTube और Google मानचित्र शामिल हैं। जिसके बाद जीमेल नंबर आता है।

5 सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप: Google Play Service 10 बिलियन का आंकड़ा पार करने वाला पहला ऐप था। जिसके बाद यूट्यूब और फिर गूगल मैप्स का नंबर भी आया है। साथ ही जीमेल का नाम हाल ही में लिस्ट में जोड़ा गया है। फेसबुक ऐप जल्द ही 1 बिलियन डाउनलोडिंग का आंकड़ा भी पार कर सकता है। ऐसा करने वाला फेसबुक दुनिया का पांचवां ऐप होगा।

5 अरब से ज्यादा डाउनलोडिंग वाले ऐप्स:-

गूगल खोज

Google टेक्स्ट-टू-स्पीच

जीमेल लगीं

गूगल क्रोम

फेसबुक

एंड्रॉइड एक्सेसिबिलिटी सूट

गूगल हाँकना

व्हाट्सएप मैसेंजर

गूगल टीवी/गूगल प्ले मूवीज

गूगल फोटो

फेसबुक संदेशवाहक

गूगल हैंगआउट

Related News