भारतीय कंपनी का नवीनतम फ्लैगशिप टेलीविजन Vu 75 QLED Premium TV लॉन्च कर दिया गया है। टेलीविजन एकल 75-इंच आकार के विकल्प में उपलब्ध है और इसमें 4K HDR QLED स्क्रीन 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। इसमें डॉल्बी विजन, एचडीआर10 और एचएलजी तकनीक के लिए सपोर्ट है और यह चार स्पीकर्स के साथ आता है जो कुल 40 वॉट का साउंड आउटपुट देते हैं। वीयू 75 क्यूएलईडी प्रीमियम टीवी में गूगल असिस्टेंट वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट भी है, जिसे टीवी के ब्लूटूथ-इनेबल्ड रिमोट के माइक्रोफोन के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। नया मॉडल एंड्रॉइड 11 पर चलता है और 2GB रैम और 16GB स्टोरेज पैक करता है। टीवी में एन्हांस्ड मोशन स्मूथिंग (एमईएमसी) तकनीक भी है।

Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी की कीमत, उपलब्धता
Vu 75 QLED Premium TV भारत में 119,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री पर है। फ्लिपकार्ट चुनिंदा डेबिट और क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर कैशबैक भी दे रहा है।

Vu 75 QLED Premium TV के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी Google Play स्टोर तक पहुंच के साथ Android 11 पर चलता है। टीवी 75-इंच (190cm) QLED 4K (3,840x2,160 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट है। स्क्रीन एमईएमसी (मोशन एस्टीमेशन एंड मोशन कंपेंसेशन) तकनीक के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है और इसमें एंटी-ग्लेयर प्रोटेक्शन है।

Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी में चारकोल ग्रे मेटल फ्रेम है और यह 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ है।

Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी में ब्लूटूथ v5.0 है और इसे गेमिंग कंट्रोलर, हेडफ़ोन, स्पीकर, कीबोर्ड और अन्य सहित कई उपकरणों से जोड़ा जा सकता है। इसमें ईएआरसी के साथ एचडीएमआई 2.1 पोर्ट भी है और 120 एफपीएस तक की फ्रेम दर के साथ 4K पर गेमिंग का सपोर्ट करता है। यह एक ऑटो-लो लेटेंसी मोड (ALLM) भी ​​प्रदान करता है। अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-बैंड वाई-फाई, चार एचडीएमआई पोर्ट, एक ऑडियो जैक और दो यूएसबी इनपुट शामिल हैं।

Vu का नया टेलीविजन एक इनबिल्ट क्रोमकास्ट के साथ आता है और यह नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार और यूट्यूब के साथ प्रीलोडेड है। टीवी के साथ आने वाले Vu के ActiVoice Remote में OTT की और Google Assistant की सुविधा है। Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी आईओएस, विंडोज और एंड्रॉइड ओएस-आधारित गैजेट्स का सपोर्ट करने वाले फोन, टैबलेट और लैपटॉप का उपयोग करके सामग्री की वायरलेस कास्टिंग के लिए सपोर्ट प्रदान करता है।

नया Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी ओटीटी अनुप्रयोगों के लिए अपस्केलर टेक्नोलॉजी की पेशकश करता है - एक सॉफ्टवेयर-आधारित फीचर जिसे वीयू द्वारा विकसित किया गया है जिसे वीडियो-ऑन-डिमांड सामग्री के लिए तस्वीर की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कहा जाता है। इसमें लाइव मैचों के लिए क्रिकेट मोड भी है।

ऑडियो के लिए, Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी में दो मास्टर स्पीकर के साथ 40W आउटपुट और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट और डॉल्बी ऑडियो के साथ दो ट्वीटर हैं।

Vu 75 QLED प्रीमियम टीवी का डाइमेंशन 1672.9x1028.2x355mm है और स्टैंड के साथ वजन 26.5kg है।

Related News