इंटरनेट डेस्क। टेलिकॉम सेक्टर में मचे घमासान के बीच वोडाफोन ने अपने एक प्लान को अपग्रेड किया हैं। वोडाफोन ने अपने मौज़ूदा 399 रुपये और 499 रुपये वाले रेड पोस्टपेड पैक में बदलाव किया हैं। बता दे वोडाफोन पहले 399 रूपये वाले रेड बेसिक प्लान में यूज़र्स को 20 जीबी डाटा देती थी, जिसे बढ़ाकर 40 जीबी कर दिया गया हैं। इस प्लान में 200 जीबी तक का रोलओवर संभव होगा। इसके साथ ही यूज़र को वोडाफोन प्ले व अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

वोडाफोन के 399 प्लान में डेटा बेनिफिट्स के अलावा यूज़र को असीमित लोकल और नेशनल कॉल (रोमिंग सहित) की भी सुविधा दी जाती हैं। अब बात करते हैं वोडाफोन के 499 रेड ट्रैवलर आर प्लान की टी इसमें ग्राहकों को पहले मात्र 40 जीबी डाटा का फायदा दिया जा रहा था, जिसे अपग्रेड कर 75 जीबी कर दिया गया हैं। इस प्लान में यूज़र को 1 साल का वोडाफोन प्ले और अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

499 रेड ट्रैवलर आर प्लान में डेटा बेनिफिट्स के साथ साथ यूज़र को 00 रुपये कीमत वाला डिवाइस प्रोटेक्शन प्लान फ्री में दिया जाएगा। अब बात वोडफोपन के मुकाबले वाले अन्य टेलीकॉम प्लान की तो इसमें जियो पहले आता हैं। जियो अपने 199 रूपये वाले प्लान में 25 जीबी पूरे महीने के लिए देता हैं। इसके साथ ही असीमित कॉल, एसएमएस, मायजियो ऐप की सुविधा भी शामिल हैं। 25 जीबी डेटा सीमा के बाद 20 रुपये प्रति जीबी डेटा की दर लागू होती हैं।

वोडाफोन और जियो के अलावा एयरटेल भी 399 और 499 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में अपने ग्राहकों को क्रमशः 20 जीबी और 40 जीबी डेटा का लाभ प्रोवाइड कराता हैं। अगर तुलना करे तो जियो और एयरटेल के मुकाबले वोडाफोन के प्लान ज्यादा फायदेमंद हैं।

Related News