स्मार्टफोन कपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर्स और कम दाम पर स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। भारत में बजट स्मार्टफोन्स और मिड रेंज स्मार्टफोन्स का काफी बोलबाला है। इसलिए कंपनियां इस मार्केट को ध्यान में रखते हुए समय समय पर ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च करती है। शाओमी और Mi के स्मार्टफोन काफी अधिक बिक रहे हैं। इसके अलावा वीवो का भी स्मार्टफोन मार्केट पर एक बड़ा कब्ज़ा है। आज हम आपको Vivo Y15 स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है।

ये कई शानदार खूबियों से लैस है तो आइए जानते हैं फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में।

स्मार्टफोन में 6.35 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ 4GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी की बात करें तो फोन में 13+8+2 मेगापिक्सल का रियर तथा 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। डिवाइस एंड्राइड पाई 9.0 आधारित फनटच ओएस पर रन करता है। यह स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन्स के मामले में Mi के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देता है।

इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स के साथ जरूरी नेक्टिविटी ऑप्शंस मौजूद है। Vivo के इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इसकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपये रखी है।

Related News