चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने साल 2018 के शुरुआत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo X21 लांच किया था जो कि काफी सुर्ख़ियों में रहा था। इसका मुख्य कारण था फोन में मौजूद पॉप अप फ्रंट कैमरा तथा इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर।

यह एक बेजललेस स्मार्टफोन था जिसका कैमरा पॉपअप कैमरा था और यह ऊपर की ओर खुलता था।यह दुनिया का पहला इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन था। लांच के समय स्मार्टफोन की कीमत 44990 रुपए रखी गई थी लेकिन हाल ही में स्मार्टफोन पर ₹5000 की कटौती की घोषणा की गई है। अब यह जबरदस्त स्मार्टफोन 39990 रुपए की कीमत पर मौजूद है।

5000 की कटौती के बाद इस फोन को ₹39990 पर खरीदने में कोई नुक्सान नहीं है। आइये जानते हैं फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

डिवाइस 6.59 इंच फुल एचडी+ (1080x2316 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आता है जिसे कंपनी ने अल्ट्रा फुलव्यू डिस्प्ले नाम दिया है। जहाँ तक बात करें इस के आस्पेक्ट रेश्यो की तो यह 19.3:9 है। कंपनी ने फोन के स्टैंडर्ड ईयरपीस को बदलकर स्क्रीन साउंडकास्टिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया है। कंपनी का कहना है कि फोन की स्क्रीन ही स्पीकर में बदल जाती है और शानदार साउंड की पेशकश करती है। फोन में एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर डिस्प्ले हैं। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसकी रैम 8 जीबी रैम है। डिवाइस ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित फनटच ओएस 4.0 पर रन करता है।

कैमरा की बात करें तो वीवो नेक्स एस में 12 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स363 प्राइमरी कैमरा सेंसर और 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है। कैमरा एआई सीन रिकग्निशन, एआई एचडीआर और एआई पोर्ट्रेट फ्रेमिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Related News