Jio, Airtel, और Vi 150 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान के साथ असीमित कॉलिंग लाभ प्रदान करते हैं। कुछ रिचार्ज पैक में अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट के साथ वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स के लिए एक्सेस भी शामिल है। Jio, Airtel और Vi के सभी प्रीपेड प्लान ज्यादातर 24 या 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ आते हैं। आज हम आपको इनमे से बेस्ट प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

150 रुपये के तहत बेस्ट जियो प्रीपेड रिचार्ज प्लान
Reliance Jio के पास 149 रुपये का प्रीपेड प्लान है, जो 1GB डेली डेटा के साथ-साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल के साथ आता है। इस प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस और Jio ऐप्स के लिए कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस भी शामिल है। यह 24 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है।

टिप: अगर आप 50 रुपये ज्यादा खर्च कर सकते हैं, तो आप 199 रुपये का जियो रिचार्ज पैक खरीदें। यह प्रतिदिन 1.5GB डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100SMS देता है। एक बार खरीदने के बाद यह प्लान 28 दिनों के लिए वैध रहेगा।

150 रुपये के तहत बेस्ट एयरटेल प्रीपेड रिचार्ज प्लान
एयरटेल भी 149 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करता है, लेकिन इसमें Jio के विपरीत 28 दिनों के लिए केवल 2GB डेटा शामिल है। इसके अलावा ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल, 300 एसएमएस और अमेजन प्राइम वीडियो का फ्री एक्सेस मिलता है। मुफ्त सदस्यता 30 दिनों के लिए वैध रहेगी। Airtel में HelloTunes और Wynk Music ऐप का एक्सेस भी शामिल है।

टिप: अगर आप एयरटेल यूजर हैं और 50 रुपये ज्यादा खर्च कर सकते हैं, तो 199 रुपये के प्रीपेड पैक में 24 दिनों के लिए रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। शेष लाभ उपर्युक्त योजना के समान हैं।

150 रुपये के तहत बेस्ट वीआई प्रीपेड रिचार्ज प्लान
अगर आपको ज्यादा डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स की जरूरत नहीं है, तो आप Vodafone Idea (Vi) के 148 रुपये के प्रीपेड प्लान को देख सकते हैं। इसमें 18 दिनों के लिए 2GB डेटा, 300 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है।

वीआई के पास 148 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी है, जिसमें प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस शामिल हैं। यह 18 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है। अगर आपको ज्यादा डेटा और कॉल बेनिफिट की जरूरत है तो आप इस प्लान को खरीद सकते हैं।

Related News