वीवो ने आखिरकार अपनी अगली पीढ़ी के नेक्स सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। यह Vivo NEX 3 है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने 16 सितंबर को शंघाई में Vivo NEX 3 लॉन्च किया था। NEX 3 एक 5G की स्मार्टफोन है। Vivo NEX 3 दो वेरिएंट में आता है - एक 4 जी सपोर्ट के साथ जबकि दूसरा मॉडल 5 जी सपोर्ट के साथ आता है। फ़िलहाल ये जानकारी नहीं है कि वीवो NEX 3 भारत में कब लॉन्च होगा। NEX सीरीज का पहला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया गया था, लेकिन देश में NEX डुअल डिस्प्ले स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हुआ।

Vivo NEX 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस द्वारा संचालित है जो कि 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह पहला वीवो फोन है जो नए स्नैपड्रैगन 800-सीरीज चिपसेट के साथ आएगा। स्मार्टफोन UFS 3.0 सपोर्ट और डुअल WLAN एक्सेलेरेशन तकनीक की भी पेशकश करता है। फोन को 4500mAh की बैटरी है जो सुपर फ्लैशचार्ज 44W सपोर्ट और C-DRX पावर-सेविंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। फोन में वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम भी है जो दावा करता है कि स्मार्टफोन में 5G के हैवी यूज के बावजूद भी फोन गर्म नहीं होता है।"

Vivo NEX 3 दो वैरिएंट में आता है जिनमे 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाला बेस मॉडल और 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज वाला मॉडल शामिल है। फोन एनएफसी सपोर्ट की भी पेशकश करता है।

Vivo NEX 3 6.89-इंच की POLED वाटरफॉल फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आता है। NEX 3 यूजर्स को एक FullView डिस्प्ले प्रदान करता है। यह 99.6 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है और इसमें एक्स-एक्सिस हैप्टिक वाइब्रेशन मोटर, टच सेंस जैसे फीचर्स शामिल हैं।

ने Vivo NEX 3 में लूनर रिंग फ्रंट कैमरा सिस्टम शामिल है। रियर पैनल पर स्मार्टफोन में 64MP का प्राइमरी शूटर शामिल है, सेकेंडरी कैमरा 13MP का वाइड-एंगल लेंस है, और तीसरा 13MP का टेलीफोटो कैमरा है। फ्रंट में स्मार्टफोन में 16MP का एलिवेटिंग कैमरा सेटअप शामिल है। अन्य सभी वीवो फोन की तरह यह भी जोवी असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है।

Vivo NEX 3 के साथ कंपनी ने इवेंट में अपना पहला ब्लूटूथ ईयरफोन भी लॉन्च किया - विवो ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरफोन। कंपनी का दावा है कि ईयरफोन "क्वालकॉम ब्लूटूथ प्लेटफॉर्म और ड्यूल डिलीवरी टेक्नोलॉजी के साथ लगातार हाई क्वॉलिटी वाले ऑडियो की पेशकश करता है।


वीवो ने पुष्टि की है कि Vivo NEX 3 सीरीज आने वाले महीनों में एशिया प्रशांत, दक्षिण पूर्व एशिया और अन्य बाजारों में उपलब्ध होगी।

Related News