माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने लगभग 400 400 मिलियन के लिए केवल-आमंत्रित ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस खरीदने की कोशिश की थी, लेकिन यह काम नहीं किया। मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के बीच कई महीनों तक बातचीत चली लेकिन बाद में फिर से शुरू नहीं हुई। यह टेकक्रंच था जिसने बातचीत से परिचित एक स्रोत से दोनों कंपनियों के बीच बातचीत के अस्तित्व की पुष्टि की।

क्लब हाउस की बढ़ती लोकप्रियता के मद्देनजर, कई तकनीकी कंपनियां प्रतिद्वंद्वी ऐप पर काम कर रही हैं और ट्विटर ने एंड्रॉइड पर भी काम करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में ट्विटर के स्पेस आईओएस बीटा पर उपलब्ध हैं, फिर भी एंड्रॉइड डिवाइस के लिए रोल आउट किया जाना है। सुविधा के तहत, उपयोगकर्ता एक स्थान बना सकते हैं, जिसमें अनुयायी शामिल हो सकते हैं जैसे वे बातचीत करते हैं। ट्विटर पर कोई भी इस बातचीत को सुन सकता है, हालांकि केवल मेजबान को ही इस बात पर नियंत्रण होगा कि किसे बोलने का मौका मिलता है।क्लबहाउस वर्तमान में ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और इसे 8 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

कंपनी एंड्रॉइड वर्जन पर काम कर रही है। फेसबुक, क्लब हाउस की तरह, अपना खुद का सोशल ऑडियो ऐप बना रहा है। यहां तक ​​कि माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली लिंक्डइन भी इसी तरह के ऐप पर काम कर रही है। दूसरी ओर, क्लबहाउस एक अपेक्षाकृत नया प्लेटफ़ॉर्म है जो पिछले साल सोशल ऑडियो के रूप में सामने आया था। अपनी स्थापना के बाद से, ऐप ने एक समूह के बीच लाइव ऑडियो वार्तालापों का महिमामंडन किया है, और इस विचार को मशहूर हस्तियों, तकनीकी सीईओ और सामान्य उपयोगकर्ताओं द्वारा समान रूप से अपनाया गया है। हालांकि, ऐप को आगे बढ़ने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया स्पेस में हर नई सुविधा के साथ, फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन जैसी प्रौद्योगिकी दिग्गज पहले से ही ऐसे प्लेटफार्मों के संस्करणों पर काम कर रहे हैं। दुनिया भर में इन प्लेटफार्मों का वर्तमान उपयोगकर्ता आधार लाखों में है।

Related News