Truecaller ऐप लगभग सभी स्मार्टफोन में मौजूद है। वे नंबर जो उपयोगकर्ताओं की संपर्क सूची में सहेजे नहीं जाते हैं, Truecaller द्वारा सूचित किए जाते हैं। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है, जिसकी मदद से सामने वाले व्यक्ति को पता चल जाएगा कि वे कॉल क्यों कर रहे हैं। यानी कॉल रिसीव करने से पहले यह समझ जाएगा कि कॉल क्यों की जा रही है। कंपनी Android उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा को विश्व स्तर पर उतार रही है।


यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को कॉल करने से पहले एक कारण निर्धारित करने की अनुमति देती है। तो कॉल रिसीव करने वाले को कॉल रिसीव करने से पहले ही कॉल का कारण पता चल जाएगा। ये कॉल व्यक्तिगत, व्यावसायिक और जरूरी कारणों से किए गए हैं। इस फीचर की मदद से कॉल के दौरान एक नोट भेजना भी संभव है, जिसमें कारण लिखा है। ऐसे में जो यूजर्स नए नंबर से कॉल रिसीव कर रहे हैं, उनके लिए यह फीचर मददगार साबित होगा।


शेड्यूल एसएमएस सुविधा उपयोगकर्ताओं को किसी मीटिंग, इवेंट या अधिक के लिए संदेश अनुस्मारक को शेड्यूल करने की अनुमति देती है। इस सुविधा का उपयोग करते समय, आपको संदेश भेजने से पहले दिनांक और समय निर्धारित करना होगा। इसलिए एसएमएस उपयोगकर्ता द्वारा निर्दिष्ट समय पर भेजा जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर किसी अन्य भाषा में मैसेज को ट्रांसलेट और पढ़ सकता है। सभी संदेशों को संसाधित किया जाएगा और स्थानीय रूप से अनुवादित किया जाएगा। यह सुविधा 59 भाषाओं का समर्थन करती है, जिसमें 8 भारतीय भाषाएं शामिल हैं। इस सुविधा से कई लोगों को लाभ होगा जो अंग्रेजी में संदेश नहीं समझते हैं।


Related News