दोस्तो हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी एप्पल ने अपनी बहुप्रतिक्षित iPhone-16 सीरीज लॉन्च की हैं, जिसके फीचर को देखकर यूजर्स को बहुत ही मजा आ रहा हैं, अब एप्पल यूजर्स के लिए एक और खुशखबरी आई हैं, एक रोमांचक अपडेट में, Truecaller ने अपना ऑटो-ब्लॉक स्पैम फ़ीचर शुरू किया है, जो पहले Android डिवाइस के लिए एक्सक्लूसिव था। इस नवीनतम एडिशन का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं द्वारा स्पैम कॉल को हैंडल करने के तरीके को सरल बनाना है, आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल्स

Google

स्वचालित कॉल अस्वीकृति: ऐप स्वचालित रूप से स्पैम कॉल की पहचान करता है और उन्हें अस्वीकार करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं होती है।

उपयोगकर्ता के अनुकूल सक्रियण: इस सुविधा को सक्षम करने के लिए, iPhone उपयोगकर्ता ऐप सेटिंग के भीतर 'प्रोटेक्ट' सेक्शन में आसानी से नेविगेट कर सकते हैं।

Google

प्रीमियम सब्सक्राइबर एक्सेस: वर्तमान में, ऑटो-ब्लॉक स्पैम सुविधा विशेष रूप से Truecaller प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध होगी।

iOS 18 के साथ संगतता: यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जिन्होंने iOS 18 में अपडेट किया है और Truecaller (13.12) का नवीनतम संस्करण चला रहे हैं।

स्पैम सुरक्षा में वृद्धि: इस अपडेट का उद्देश्य लगातार आने वाले स्पैम कॉल से जुड़े तनाव को काफी हद तक कम करना है, जिससे उन उपयोगकर्ताओं को मानसिक शांति मिलेगी जिन्हें कई अनचाहे कॉल प्राप्त होते हैं।

Google

भविष्य के विकास: Truecaller कथित तौर पर iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त सुविधाओं पर काम कर रहा है, जो भविष्य में और भी अधिक मजबूत उपयोगकर्ता अनुभव का वादा करता है।

Related News