PC: tv9hindi

अगर आप iPhone यूजर हैं तो यह जानकारी आपके काम को काफी आसान बना देगी। यहां, हम तीन तरकीबें साझा करेंगे जो आपको हैरान कर देंगी, क्योंकि अधिकांश यूजर्स को इन फीचर्स के बारे में पता नहीं है। iPhone कुछ ऐसे फीचर्स के साथ आता है जिन्हें Android यूजर्स आसानी से एक्सेस नहीं कर सकते हैं। समान सुविधाओं का उपयोग करने के लिए एंड्रॉइड यूजर्स को अक्सर थर्ड पार्टी के ऐप्स का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। हालाँकि, iPhone यूजर्स इन सुविधाओं को अपने डिवाइस पर आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।

म्यूजिक प्लेबैक के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग:
हालांकि कई यूजर्स यह मान सकते हैं कि हर बार म्यूजिक बजाते समय वीडियो रिकॉर्ड करना संभव नहीं है, हम कहते हैं कि यह संभव है, और आपको बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है।

PC: tv9hindi

अपने iPhone पर म्यूजिक सुनते समय, कैमरे पर जाएँ।
अपने कैमरा मोड को सीधे वीडियो पर स्विच करने के बजाय, इसे फोटो मोड में रखें।
सुनिश्चित करें कि आपका गाना बैकग्राउंड में चल रहा है।
अब, स्क्रीन पर वाइट शटर आइकन को दबाकर रखें, जिसका उपयोग आमतौर पर फोटो लेने के लिए किया जाता है। इसे दबाकर रखें (रिकॉर्डिंग शुरू नहीं होगी), और रिकॉर्डिंग जारी रखने या लॉक करने के लिए आप इसे स्क्रीन के दाईं ओर खींच सकते हैं। रिकॉर्डिंग जारी रहेगी, और आप अभी भी अपने iPhone पर म्यूजिक चला सकते हैं। रिकॉर्डिंग रोकने के लिए, स्क्रीन के बीच में लाल बटन पर क्लिक करें।

डिलीट फोटो को अनडू करने का आसान तरीका:
अक्सर लोग फोटो शेयर करते वक्त गलती से डिलीट हो जाते हैं। ऐसे में यूजर्स को डिलीट हुई फाइल्स में जाकर उन्हें रिकवर करना होगा। अब आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. बस अपने फोन को दो बार शेक करें और स्क्रीन पर "अनडू" विकल्प दिखाई देगा। यह ट्रिक अधिकांश iPhone Pro मॉडल पर निर्बाध रूप से काम करती है।

PC: tv9hindi

सिंगल-हैंडेड कीबोर्ड:
यदि आपको दोनों हाथों से तेज़ी से टाइप करना चुनौतीपूर्ण लगता है, तो आप अपने iPhone पर सिंगल हैंड कीबोर्ड को एक्टिव कर सकते हैं। यह सुविधा कीबोर्ड को दाएँ या बाएँ एक तरफ ले जाती है, जिससे यह बाएँ और दाएँ हाथ वाले दोनों यूजर्स के लिए सुविधाजनक हो जाती है। यह सुविधा दोनों iPhone मॉडल पर उपलब्ध है।

इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस टाइपिंग कीबोर्ड ओपन करें, लेफ्ट कॉर्नर में नीचे ग्लोब जैसे आइकन पर क्लिक करें, यहां आपको लेफ्ट हैंड, राइट हैंड और सेंटर कीबोर्ड तीनों का ऑप्शन शो हो जाएगा। इसके बाद अपनी पसंद का कीबोर्ड टाइप सलेक्ट करके धुंआधार टाइपिंग कर सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News