PC: amarujala

देश में व्हाट्सएप घोटाले बढ़ रहे हैं, इसलिए सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। व्हाट्सएप नए सिक्योरिटी फीचर्स पर सक्रियता से काम कर रहा है, लेकिन इसकी जानकारी बहुत कम लोगों को है। आज हम आपके व्हाट्सएप अकाउंट को सुरक्षित करने के तीन तरीके शेयर करेंगे। चलो पता करते हैं।

6 डिजिट वेरिफिकेशन कोड शेयर ना करें:

व्हाट्सएप एक 6-डिजिट वेरिफिकेशन कोड का उपयोग करता है, जो एक बार सक्षम होने पर, भविष्य में जब भी आप उस खाते में लॉग इन करते हैं तो रिक्वेस्ट किया जाता है। यह कोड मैसेज या कॉल के जरिए प्राप्त होता है। इस कोड की मदद से कोई भी व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन कर सकता है। सावधानी बरतें और इस कोड को शेयर करने से बचें।

PC: Digital Trends

अकाउंट का एक्सेस खत्म:

यदि आपके व्हाट्सएप अकाउंट तक पहुंच अचानक समाप्त हो रही है या यदि आपको लॉग आउट किया जा रहा है, तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो तुरंत अपने खाते में लॉग इन करें। इसके अतिरिक्त, यदि आपका व्हाट्सएप लॉगिन है तो उसे भी चेक करें कि लिंक डिवाइस में कौन-कौन सी डिवाइस के नाम आ रहे हैं।

PC; Digital Trends

एप को रखें हमेशा अपडेट:

व्हाट्सएप के पुराने वर्जन का इस्तेमाल करने से हैकिंग का खतरा बढ़ जाता है, क्योंकि इसकी सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जा सकती। इसलिए सलाह दी जाती है कि अपने व्हाट्सएप ऐप को नियमित रूप से अपडेट करते रहें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News