वर्तमान में Google Play Store पर लाखों ऐप्स हैं। इस ऐप में कई ऐप हैं जो फ्री हैं। फिर आपको कुछ ऐप्स तक पहुंच के लिए भुगतान करना होगा। इन ऐप्स को बिना भुगतान के डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। हालाँकि ऐसा अक्सर होता है कि खरीदे गए आवेदन को समझा नहीं जाता है। ऐसे में यूजर्स रिफंड के तौर पर उन्हें दी गई राशि वापस पा सकते हैं। हालाँकि, ऐसी स्थिति में, Google की नीति को भी देखना होगा।

Google अपनी वेबसाइट पर धनवापसी नीति प्रदान करता है। यदि धनवापसी Google द्वारा अनुमोदित की जाती है, तो धन आमतौर पर तीन से पांच दिनों के भीतर वापस कर दिया जाता है। लेकिन कुछ मामलों में, खरीदे गए आवेदन को वापस नहीं किया जा सकता है। अचानक हमें एहसास होता है कि हमने एक निश्चित राशि देकर एक ऐप खरीदा है। यह हमारे साथ अनजाने में या कभी-कभी गलत क्लिक के साथ भी होता है।

आवेदन के लिए रिफंड की अधिकतम सीमा 48 घंटे है। लेकिन अगर कोई अनजाने में आपके कार्ड या खाते से गलत खरीदारी करता है, तो आप Google को 65 दिनों के लिए धनवापसी करने के लिए कह सकते हैं। यदि, डाउनलोड के दो घंटे से अधिक समय के बाद, आवेदन वापस करना होगा, एक ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। यह फॉर्म Google खाते में लॉग इन करने के बाद उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप जल्द ही लाएगा ये फीचर, एक से ज्यादा डिवाइस में व्हाट्सएप अकाउंट चलेगा यदि आप अपने Google Play Store 'खाते' में जाते हैं और 'ऑर्डर हिस्ट्री' देखते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। जिस एप्लिकेशन को आप वापस करना चाहते हैं, उस पर लिखे रिफंड पर क्लिक करके आप रिफंड प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं।

Related News