इंटरनेट डेस्क। स्मार्टफोन बनाने और बेचने के मामले में चीन की कंपनियों का कोई तोड़ नहीं हो सकता। आज के समय में चीन डिजिटल प्रोडक्ट खासकर स्मार्टफोन का सबसे बड़ा बाजार हैं।

आज हम बात करेंगे हाल ही में लॉन्च हुए चीनी कंपनी हॉनर के एक बेहतरीन स्मार्टफोन 'हुवेई पी20 प्रो' के बारे में। हुवेई का ये बेहतरीन स्मार्टफोन हैं जो शानदार कैमरा फीचर्स के साथ आता हैं। चलिए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी।

हुवेई पी20 प्रो स्मार्टफोन में 40+20+8 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप दिया गया हैं। इसके अलावा फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं। कंपनी ने इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया हैं, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जाना संभव हैं। फोन में 6.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले लगाया गया हैं, जोकि बेहतरीन स्क्रीन रेजुलेशन के साथ आता हैं।

चीनी कंपनी के हुवेई पी20 प्रो स्मार्टफोन विश्व का पहला ऐसा स्मार्टफोन हैं जो ट्रिपल कैमरे के साथ आता हैं। इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्चिंग के समय 69,999 रुपए की कीमत में लाया गया था। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो यह ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर पूरे पांच हजार की छूट के साथ मात्र 64,999 रुपए में बेचा जा रहा हैं। फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए यह स्मार्टफोन एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता हैं।

Related News