भारत में 5जी सेवा शुरू हो चुकी है और धीरे-धीरे हर भारतीय को यह सेवा मिलने लगेगी। जैसे ही यह सेवा बाजार में पूरी तरह से शुरू होगी, वैसे ही इसका लाभ भी यूजर्स को मिलने लगेगा। आज हम आपको 5G के फायदों के बारे में बताएंगे।

उच्च गति इंटरनेट

जैसे ही 5G सेवा पूरी तरह से लागू हो जाएगी, आपको हाई-स्पीड इंटरनेट का अनुभव मिलना शुरू हो जाएगा, यह एक ऐसी सेवा है जिसका सभी को इंतजार है क्योंकि हाई-स्पीड इंटरनेट आज लोगों की जरूरत बन गया है। 5G 4G की तुलना में कई गुना तेज गति प्रदान करता है, लैग-फ्री कनेक्टिविटी का समर्थन करता है, और अरबों कनेक्टेड डिवाइसों को रीयल-टाइम में डेटा साझा करने में सक्षम बनाता है।

बेहतर कॉल क्वालिटी

5जी के आने के बाद कॉलिंग पहले से बेहतर क्वालिटी की होगी। 4जी नेटवर्क में लोगों को जिन कॉल्स का सामना करना पड़ता है, उनके दौरान कॉल में कोई रुकावट नहीं आएगी।

5जी सर्विस के साथ आपको पहले के मुकाबले तेज डाउनलोडिंग स्पीड भी देखने को मिलेगी।

नो कॉल ड्रॉप

4जी नेटवर्क में कॉल ड्रॉप की समस्या काफी आम रही है और इसने यूजर्स को सालों से काफी परेशान किया है। 5जी नेटवर्क आने के बाद अब यूजर्स को इस समस्या से निजात मिल जाएगी और चालू कॉल के दौरान अचानक कॉल कट भी नहीं होगी।

विशाल 5G नेटवर्क

4G सेवा के साथ एक बड़ी समस्या यह थी कि कई क्षेत्रों में नेटवर्क पूरी तरह से गायब हो जाता था और कई में यह काफी अच्छा था, लेकिन 5G सेवा की शुरुआत के बाद, आपको हर जगह नेटवर्क का सबसे अच्छा कवरेज मिलेगा, जिससे कॉलिंग हो जाएगी। और इंटरनेट का उपयोग बहुत आसान हो जाएगा।

Related News